Saturday, July 27, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशरिटायर्ड एयरफोर्स अधिकारी से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर 1.40 करोड़ रुपए...

रिटायर्ड एयरफोर्स अधिकारी से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर 1.40 करोड़ रुपए की ठगी, व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़कर अकाउंट में ट्रांसफर कराई गई रकम

एफएनएन, मेरठ :  रिटायर्ड एयरफोर्स अधिकारी शिवेंद्र बैंबी से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर 1.40 करोड़ की रकम ठग ली गई। बीते 30 मार्च को करोड़ों की रकम कमाने का झांसा देकर उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़े गए थे। इसके बाद 15 किश्तों में खाते से रकम ट्रांसफर करा ली गई। इसके बाद उन्हें ग्रुप से निकाल दिया गया। पीड़ित ने साइबर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। बता दें कि शिवेंद्र बैंबी वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. विश्वजीत बैंबी के भाई हैं।

मेडिकल थानाक्षेत्र के दामोदर कालोनी निवासी रिटायर्ड एयरफोर्स अधिकारी शिवेंद्र बैंबी पुत्र राजकुमार बैंबी ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि वह फेसबुक के माध्यम से जेपी मॉरगन नाम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ गए थे। इस ग्रुप के एडमिन ने जेपीएम क्लब नंबर ई-5 ग्रुप नाम का ग्रुप बनाया, जिसमें वह 30 मार्च को जुड़े थे।

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

कई बैंक खातों में ट्रांसफर कराई गई रकम

ऑनलाइन ट्रेडिंग में बड़े मुनाफे का लालच देकर उनसे विभिन्न बैंक खातों में रकम ट्रांसफर कराई गई। 18 मार्च को उनके खाते से पहली किश्त के रूप में पांच लाख रुपए ट्रांसफर कराए गए। 15 किश्तों में अपने खाते से 1.40 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए। इनमें अधिकतर खाते कोलकाता के हैं। इसके अलावा भोपाल, मुंबई,  दिल्ली के भी बैंक खाते हैं।

बैंक खातों को क‍िया गया सीज

आठ मई को उन्होंने अंतिम ट्रांजेक्शन की थी। अब वह अपनी रकम नहीं निकाल पा रहे हैं। साइबर ठगी का पता चलने पर शिवेंद्र बैंबी ने पुलिस से संपर्क किया। थाना प्रभारी सुबोध सक्सेना ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बाद जिन खातों में रकम ट्रांसफर की गई है, उन्हें सीज कर दिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments