Thursday, July 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeअंतरराष्ट्रीयसरेंडर करना चाहता है भारतीय मूल का पूर्व एयरलाइन मैनेजर'; सबसे बड़ी...

सरेंडर करना चाहता है भारतीय मूल का पूर्व एयरलाइन मैनेजर’; सबसे बड़ी सोने की लूट मामले में वकील का दावा

एफएनएन:  एयर कनाडा का पूर्व प्रंबंधक सिमरने प्रीत पनेसर सबसे बड़े सोने और 2.25 कनाडाई डॉलर की नकदी की लूट के मामले में वांछित है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारतीय मूल का यह शख्स अगले कुछ हफ्तों में आत्मसमर्पण की तैयारी कर रहा है।

सिमरन प्रीत पनेसर (31 वर्षीय) के वकील ग्रेग लाफोंटेन ने सीबीसी न्यूज से बाचतीत में कहा कि उसे (आरोपी) कनाडा की न्याय व्यवस्था में पूरा भरोसा है। सिमरन प्रीत पिछले साल टोरंटो के पियर्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाखों डॉलर की सोने की चोरी के मामले में वांछित है। रिपोर्ट में वकील के हवाले से कहा गया, जब यह मुकदमा खत्म हो जाएगा तो उसके किसी भी गलत काम के आरोप से बरी कर दिया जाएगा।

पुलिस के मुताबिक सोने की चोरी 17 अप्रैल 2023 को हुई थी। फर्जी कागजी कार्रवाई करके भंडारण सुविधा केंद्र से 22 मिलियन कनाडाई डॉलर से अधिक मूल्य की सोने की छड़ों और विदेशी मुद्रा वाला एक कार्गो कंटेनर चोरी हो गया था। यह सोना और मुद्रा एयर कनाडा की उड़ान से स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख से टोरंटो के पियर्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा था। उड़ान के लैंडिंग होने के तुरंत बाद कार्गों को उतार दिया गया था और हवाई अड्डे में एक अलग स्थान पर ले जाया गया था।

एक दिन बाद पुलिस को कार्गो कंटेनर के गायब होने की सूचना दी गई। पुलिस ने चोरी में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें भारतीय मूल के लोग भी शामिल थे। ब्रांपटन निवासी सिमरन प्रीत पनेसर के खिलाफ वारंट भी जारी किए गए थे। सिमरन प्रीत चोरी के समय एयर कनाडा का कर्मचारी था। वकील ग्रेग लाफोंटेन ने कहा कि जैसे ही उन्हें पता चला कि सिमरन प्रीत पनेसर कनाडा में (चोरी के) मामले में वांछित है। उन्होंने पुलिस से संपर्क किया और उन्हें बताया कि पनेस ने अगले कुछ हफ्तों में स्वेच्छा से कनाडा लौटने की योजना बनाई है। वह अपनी बेगुनाही साबित करने का मौका पाने के लिए उत्सुक है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments