Friday, July 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यदिल्लीNDA संसदीय दल की बैठक खत्म, PM मोदी बोले- अपने मुद्दे प्रभावी...

NDA संसदीय दल की बैठक खत्म, PM मोदी बोले- अपने मुद्दे प्रभावी ढंग से उठाएं सांसद

एफएनएन, नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब दे सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने आज पहली बार NDA के सांसदों को संबोधित किया और बैठक की।

वहीं, एक दिन पहले, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भगवान शिव का चित्र दिखाते हुए सत्ता पक्ष को आड़े हाथों लिया था बीजेपी ने गांधी के भाषण में किए गए कई दावों को चुनौती दी है और अध्यक्ष ओम बिरला से कार्रवाई की मांग की है।

मैंने जो कहा वही सत्य है- राहुल गांधी

अपने भाषण के कुछ अंश हटाए जाने पर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, मोदी जी की दुनिया में सत्य को मिटाया जा सकता है। लेकिन वास्तव में सत्य को मिटाया नहीं जा सकता। मुझे जो कहना था, मैंने कह दिया, वही सत्य है। वे जितना चाहें उतना हटा सकते हैं। सत्य तो सत्य है।

 एनडीए संसदीय दल की बैठक खत्म

संसद परिसर में चल रही एनडीए संसदीय दल की बैठक खत्म हुई।

 PM मोदी ने सांसदों से की ये अपील

एनडीए संसदीय दल की बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, पीएम ने एक और आग्रह किया है। हर सांसद को अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री संग्रहालय आना चाहिए…प्रधानमंत्री संग्रहालय में पंडित जवाहरलाल नेहरू से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक के सफर को बहुत ही सुंदर तरीके से दिखाया गया है। इसमें कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है…यह पहला ऐसा प्रयास है कि पूरा देश हर प्रधानमंत्री के योगदान को जाने, उसकी सराहना करे, उससे सीखे और उन्हें श्रद्धांजलि दे।

मुद्दे प्रभावी ढंग से उठाएं: पीएम मोदी

एनडीए संसदीय दल की बैठक खत्म हो गई है। पीएम ने एनडीए सांसदों से संसदीय नियमों का पालन करने को कहा है। साथ ही उन्होंने अपने मुद्दे प्रभावी ढंग से उठाने को भी कहा।

दिल्ली में एनडीए संसदीय दल की बैठक

संसद परिसर में एनडीए संसदीय दल की बैठक के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे। दिल्ली में एनडीए संसदीय दल की बैठक में एनडीए नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

सरकार नई है लेकिन सब कुछ पुराना है- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और सांसद अखिलेश यादव ने कल लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण और उनकी हिंदू टिप्पणी पर कहा, अग्निवीर(योजना), ओपीएस और किसानों के मुद्दे कायम हैं। सरकार भले ही नई हो, लेकिन मुद्दे पुराने हैं… यह भाजपा की रणनीति है।

जब मोदी ने संसद में किया हस्तक्षेप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह और अमित शाह सहित कई शीर्ष मंत्रियों ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के भाषण पर बहस के दौरान विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा सरकार पर आरोप लगाए जाने के दौरान हस्तक्षेप किया।

यह पहली बार था जब मोदी ने 2014 से प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सदन में किसी सांसद के भाषण के दौरान हस्तक्षेप किया है।

राहुल गांधी के भाषण के कई हिस्से हटाए गए

लोकसभा में सोमवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी के भाषण के कई हिस्से हटा दिए गए हैं। इनमें हिंदुओं और पीएम नरेंद्र मोदी-बीजेपी-आरएसएस पर उनकी टिप्पणियां शामिल हैं।

सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे होगी शुरू

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी।

प्रधानमंत्री NDA संसदीय बैठक को करेंगे संबोधित

संसद सत्र से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:30 बजे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की संसदीय दल की बैठक को संबोधित करेंगे।

तीसरी बार सत्ता में आने के बाद, यह सत्तारूढ़ दल के सांसदों को उनका पहला संबोधन होगा।

PM मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर देंगे जवाब

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार को) लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे।

ये भी पढ़ें…प्यार व डेटिंग मामलों में हाईकोर्ट की सुनवाई, नाबालिग लड़कों की गिरफ्तारी पर जताई चिंता; केंद्र व राज्य सरकार से मांगा जवाब

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments