Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशगिरफ्तार हत्यारोपी ने दरोगा की पिस्टल छीनकर एसटीएफ टीम पर बरसाईं गोलियां,...

गिरफ्तार हत्यारोपी ने दरोगा की पिस्टल छीनकर एसटीएफ टीम पर बरसाईं गोलियां, पुलिस फायरिंग में हुआ घायल

अमेठी का बहुचर्चित शिक्षक परिवार हत्याकांड

एफएनएन ब्यूरो, अमेठी-उप्र। असफल प्रेम संबंधों और मुकदमे की रंजिश में परिषदीय शिक्षक सुनील कुमार समेत चार सदस्यों वाले उनके पूरे परिवार को गुरुवार सरेशाम गोलियों से भून डालने के मुख्य आरोपी चंदन वर्मा ने शुक्रवार देर रात पुलिस गिरफ्त में एक दरोगा की पिस्टल छीनकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने पैर में गोली मारकर उसे बेबस कर दिया। हत्याकांड को अंजाम देने से पहले चंदन जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश भी कर चुका है।

एसटीएफ की गिरफ्त में घायल हत्यारोपी चंदन वर्मा।

मूलत: पड़ोसी जिले रायबरेली निवासी परिषदीय शिक्षक सुनील कुमार और उनके पूरे परिवार के मुख्य हत्यारोपी चंदन वर्मा को एसटीएफ-पुलिस ने कल शुक्रवार को ही गिरफ्तार कर लिया था लेकिन पुलिस अफसरों ने कई घंटे तक उसकी गिरफ्तारी को मीडिया से छुपाए रखा। देर रात पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चंदन की गिरफ्तारी से पर्दा उठाया।

बताते हैं कि प्रेस कांफ्रेंस के बाद शुक्र-शनिवार की देर रात पुलिस टीम हत्याकांड में प्रयुक्त तमंचा-बाइक की बरामदगी के लिए हत्यारोपी को लेकर निकली थी। मोहनगंज थाना क्षेत्र के पूरे विंध्य नहर पट्टी के पास अचानक चंदन ने साथ चल रहे दरोगा मदन कुमार की सर्विस रिवॉल्वर पिस्तौल छीनकर पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्यवाही में पुलिस टीम ने चंदन के पैर पर गोली मारकर उसे बेबस कर दिया। जख्मी चंदन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है।

एसटीएफ ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से था दबोचा

मृत शिक्षक सुनील कुमार ऐर उनकी पत्नी-बच्चे

पुलिस ने बताया कि कंपोजिट स्कूल के शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम भारती और दो साल की दुधमुंही बेटी सृष्टि और छह साल की मासूम बेटी लाड़ो के हत्यारोपी चंदन वर्मा को एसटीएफ ने शुक्रवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से गिरफ्तार किया था। देर रात हत्याकांड में प्रयुक्त पिस्टल और बाइक भी बरामद कर ली गई है। हत्यारोपी चंदन ने शिक्षक की पत्नी से अवैध प्रेम संबंधों की नाकामी की झुंझलाहट में पूरे परिवार के इस चौहरे हत्याकांड को अंजाम देने की बात कबूल भी कर ली है।

एसटीएफ के सीओ ने बताया कि मृतक शिक्षक के पिता रामगोपाल की तहरीर पर रायबरेली कोतवाली क्षेत्र के तेलियाकोट निवासी चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। चंदन ने एसटीएफ को बताया कि उसके शिक्षक की पत्नी पूनम से अवैध संबंध थे लेकिन बाद में उससे रिश्ते बिगड़ गए। इसी गुस्से में गुरुवार शाम पूनम, उसके पति सुनील और दोनों मासूम बच्चियों समेत पूरे परिवार की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी।

हत्यारोपी चंदन वर्मा

जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश भी कर चुका था

सुनील की पत्नी पूनम के साथ अवैध प्रेम संबंधों में नाकामी से चंदन इस कदर हताश हो गया था कि उसने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने तक की कोशिश की थी। जिला अस्पताल में हालत नहीं सुथरने पर एम्स में भी भर्ती कराया गया था। एम्स के काबिल डॉक्टरों के इलाज से बमुश्किल जान बच पाई थी। पूनम भारती द्वारा तीन माह पहले के खिलाफ छेड़खानी, एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराने पर चंदन बहुत ज्यादा तनाव में आ गया था। इसी हताशा में उसने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की थी।

पुलिस का दावा-चंदन ने अकेले ही ली थी पूरे परिवार की जान

पुलिस के अनुसार, चंदन ने अकेले ही पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर शिक्षक सुनील, उनकी पत्नी पूनम और दो मासूम बेटियों की हत्या की है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में चारों को सात गोलियां लगने की पुष्टि हुई है। मौके से एक मैगजीन, एक जिंदा कारतूस और नौ खोखे बरामद हुए थे। एएसपी हरेंद्र प्रताप ने दावा किया है कि घटना को अकेले चंदन ने ही अंजाम दिया। वह बुलेट से आया था।

कमरे में नहीं, आंगन और सीढ़ी के पास पड़े मिले थे शव

चंदन ने शिक्षक परिवार को बचाव का कोई मौका ही नहीं दिया। उसने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं और भाग निकला। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम का कहना है कि शिक्षक, उनकी पत्नी और एक बेटी के शव आंगन में पड़े मिले थे। सभी को गोलियां लगी थीं। इस बीच शायद बड़ी बेटी सृष्टि ने बचाव में आंगन में ही जीने की तरफ भागने की कोशिश की होगी, जहां उसका शव पड़ा था।

लगा था, मंदिर में आतिशबाजी चल रही है

घटनास्थल से महज 15 मीटर की दूरी पर जनरल स्टोर संचालित करने वाले अंबरीश जायसवाल ने बताया कि हम दुकान पर थे। अचानक फायरिंग हुई तो पहले लगा कि मंदिर में कार्यक्रम के चलते आतिशबाजी हो रही है, लेकिन जब एक मकान से गोली चलने का आभास हुआ तो दुकान का शटर गिरा दिया और कुछ लोगों के साथ उधर बढ़े। पीछे से पुलिस भी आ गई। मकान में जाकर देखा तो चारों के शव पड़े थे। पास ही कारतूस के नौ खोखे पड़े थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments