Sunday, September 8, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यदिल्लीCBSE Board : इसी महीने जारी हो सकती है सीबीएसई बोर्ड डेटशीट,...

CBSE Board : इसी महीने जारी हो सकती है सीबीएसई बोर्ड डेटशीट, चेक करें संभावित डेट

एफएनएन,नई दिल्ली : सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राएं इस वक्त बड़ी बेसब्री से डेटशीट का इंतजार कर रहे हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से फिलहाल किसी तारीख का एलान तो नहीं किया है कि किस डेट में शेड्यूल जारी किया जाएगा लेकिन हां मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सीबीएसई नवंबर में 10वीं और 12वीं क्लास की डेटशीट इसी महीने में 17 तारीख को जारी हो सकती है।

स्टूडेंट्स इस बात को न भूलें कि चूंकि बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं के शेड्यूल जारी करने की कोई डेट घोषित नहीं की है। इसलिए उन्हें सीबीएसई की शैक्षणिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए, जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिल सके। बता दें कि सीबीएसई ने प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीखें भी जारी कर दी गई हैं। प्रायोगिक परीक्षाएं 1 जनवरी, 2024 से शुरू होंगी। हालांकि, विंटर बाउंड स्कूलों के लिए प्रैक्टिकल 14 नवंबर से शुरू होंगे।

CBSE Class 10th, 12th Date Sheet 2024: सीबीएसई बोर्ड10वीं, 12वीं डेटशीट ऐसे करें डाउनलोड

सीबीएसई बोर्ड डेटशीट डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर “परीक्षा” सेक्शन ढूंढें और क्लिक करें। अब

डेट शीट आपकी स्क्रीन पर पीडीएफ फॉर्मेट में दिखाई देगी। आप इसे ऑनलाइन देख सकते हैं या “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करके इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं।

  • CBSE Board Exam Date Sheet 2024: फरवरी में होंगे एग्जाम

सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं फरवरी, 2024 में आयोजित की जाएंगी। यह एग्जाम अप्रैल में खत्म होंगे। इसके बाद नतीजों का एलान किया जाएगा, जो कि संभव है कि मई या जून में किया जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments