Wednesday, February 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
spot_img
03
Krishan
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराष्ट्रीयपुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ के कारण...

पुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ के कारण भगदड़, 10 लोग घायल

एफएनएन, पुरी : पुरी के श्री जगन्नाथ मंदिर में शुक्रवार को श्रद्धालुओं की काफी भीड़ की वजह से भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसमें कम से कम 10 श्रद्धालु घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए यहां के जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया।

जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) के मुख्य प्रशासक रंजन कुमार दास ने कहा कि तड़के हुई इस घटना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जिम्मेदार है। कार्तिक के हिंदू महीने को पवित्र माना जाता है और बड़ी संख्या में भक्त भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने के लिए 12वीं शताब्दी के मंदिर में आते हैं। घायलों में ज्यादातर बुजुर्ग शामिल हैं। दास ने कहा कि हम मंदिर के अंदर भक्तों के सुचारू दर्शन सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मंगला आरती पूरी होने के बाद भक्तों को अंदर जाने की अनुमति दी गई। हालांकि, भारी भीड़ के घुसने से मंदिर में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। भक्तों ने कहा कि यह घटना मंदिर के अंदर घंटीद्वार और सातपहाचा के पास तब हुई जब बाहर इंतजार कर रहे सभी भक्तों को एक समय में प्रवेश करने की अनुमति दी गई।

मंदिर पुलिस ने गिरते-पड़ते श्रद्धालुओं की मदद की। सूत्रों ने बताया कि अधिकांश घायल व्यक्तियों को आवश्यक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments