Tuesday, July 2, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeखेलअभी से पक्‍की हो गई टीम इंडिया की जीत! पाकिस्‍तान के पूर्व...

अभी से पक्‍की हो गई टीम इंडिया की जीत! पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने ही कर दी भविष्‍यवाणी

एफएनएन, नई दिल्ली: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का भारतीय टीम ने विजयी आगाज किया। बुधवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से मात दी। अब रोहित शर्मा एंड कंपनी 9 जून को पाकिस्‍तान से टकराएगी। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के फैंस और प्‍लेयर्स को बेसब्री से इस महामुकाबले का इंतजार है। इस बीच पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान राशिद लतीफ ने भारतीय टीम की तारीफ की है।

9 जून को होगी टक्‍कर

लतीफ ने कहा कि बाबर आजम को ऐसा कप्तान बनने से पहले लंबा रास्ता तय करना है जो दबाव झेल सके। उन्‍होंने कहा कि रविवार को जब दोनों टीमों की टक्‍कर होगी तो संतुलित होने के कारण भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार होगी। पीटीआई से बातचीत में लतीफ ने कहा, “मेरा फोकस भारत के खिलाफ 9 जून को होने वाले मुकाबले पर है। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम विश्व कप में प्रदर्शन करने के बजाय भारत के खिलाफ मैच के कारण काफी दबाव में होंगे।”

बाबर आजम को प्रेशर सहना सीखना होगा

लतीफ ने कहा, “बाबर आजम को प्रेशर सहना सीखना होगा। उन्‍हें विराट कोहली और रोहित शर्मा से इसे सीखना चाहिए। उन्‍हें पता है कि खेल को कैसे आगे ले जाना है। एक बल्‍लेबाज के रूप में बाबर आजम बेस्‍ट हैं, लेकिन एक कप्तान और लीडर के रूप में उन्‍हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।” लतीफ ने कहा कि टीम इंडिया के पास बेहतर स्पिनर हैं और मौजूदा फॉर्म के आधार पर रोहित शर्मा की सेना रविवार को जीत की प्रबल दावेदार है।

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

भारत का पलड़ा भारी नजर आता

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने कहा, “कुलदीप यादव ऐसे गेंदबाज हैं जो अगर पूरे विश्व कप में भारत के लिए फिट रहे तो बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। वह भारत के प्रमुख गेंदबाज हैं और सफलता की कुंजी भी हैं। मौजूदा फॉर्म को देखा जाए तो 9 जून को भारत का पलड़ा भारी नजर आता है। पाकिस्तान टीम ICC टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करती है, लेकिन टीम उतनी भी तैयार नहीं है, जितनी 2021 और 2022 में थी। वनडे विश्व कप 2023 के बाद कप्तानी, सिलेक्‍शन कमेटी और खिलाड़ियों में बदलाव के कारण टीम का नुकसान हुआ है।”

चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज

लतीफ ने कहा, “टीम को अभी तक नहीं पता क‍ि उनका ओपनर कौन हैं। जिन प्‍लेयर्स को मौका दिया गया वह बुरी तरह फेल रहे। शाहीन, नसीम, ​​रऊफ, शादाब जैसे गेंदबाज चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। अब इमाद वसीम चोटिल हैं। सबसे बड़ा मुद्दा गेंदबाजों की फिटनेस है। वसीम अकरम, वकार यूनिस, मोहम्मद आसिफ जैसे दिग्‍गज गेंदबाज उनसे कहीं ज्यादा फिट थे। वह कभी भी कोई टेस्ट या वनडे नहीं छोड़ते थे, लेकिन टी20 फॉर्मेट खेलने के बावजूद इन लोगों के पास पर्याप्त फिटनेस नहीं है।”

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन को पाकिस्तान का कोच नियुक्‍त किया गया था। लतीफ ने इस पर भी सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने कहा, “गैरी कर्स्टन के पाक टीम में शामिल होने का समय बहुत गलत है। वह आईपीएल 2024 समाप्त होने के बाद 19 मई को टीम में शामिल हुए। वह खिलाड़ियों को अभी उनके नाम से जानते हैं, लेकिन जब आप विश्व कप में जा रहे हैं तो आपको कम से कम एक साल खिलाड़ियों के साथ बिताना होगा। उन्हें यह समय नहीं मिला और इसके लिए पाकिस्तान बोर्ड दोषी है।”

विराट कोहली की तारीफ की

दिग्‍गज भारतीय प्‍लेयर विराट कोहली के बारे में लतीफ ने कहा, “विराट के पाकिस्तान में बहुत सारे फैंस हैं। पाकिस्‍तानी खिलाड़ी भी उनके फैंस हैं। जैसा कि मैं भी कहता हूं कि जब भी सचिन पहले खेलते थे, तो मैं कभी नहीं चाहता था कि वह आउट हों। विराट कोहली एक अलग खिलाड़ी हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस विश्व कप में कहां बल्लेबाजी करते हैं।” बता दें क‍ि आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में कोहली ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी।

ये भी पढ़ें…Ramayan के ‘लक्ष्मण’ पर आगबबूला हुईं उर्फी जावेद , Ayodhya के लोगों को सुनील लहरी ने बताया था धोखेबाज

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments