Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeअंतरराष्ट्रीयनेपाल: भूस्खलन के कारण 63 यात्रियों को ले जा रही दो बसें...

नेपाल: भूस्खलन के कारण 63 यात्रियों को ले जा रही दो बसें नदी में बहीं, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एफएनएन, काठमांडू: नेपाल में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया है. भूस्खलन के कारण दो बसें त्रिशूली नदी में बह गईं. दोनों बसों में लगभग 63 यात्री सवार बताए जा रहे हैं. इस हादसे पर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल दुख जताया है. चितवन के जिलाधिकारी इंद्रदेव यादव ने बताया कि हम घटना स्थल पर हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. लगातार हो रही बारिश की वजह से रेस्क्यू में बाधा आ रही है. बता दें कि इन दिनों नेपाल में मूसलाधार बारिश हो रही है.

पुलिस के अनुसार, काठमांडू जा रही एंजेल बस में 24 और गणपति डीलक्स बस में 41 लोग सवार थे. हालांकि, गणपति डीलक्स में सवार तीन यात्री बस के नदी में बहने से पहले कूदने में सफल रहे. यह हादसा सुबह करीब 3:30 बजे हुआ.

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने हादसे में दुख जताया है. पीएम ने एक्स पर पोस्ट किया कि नारायणगढ़-मुग्लिन सड़क खंड पर भूस्खलन के कारण दो बसों के नदी बह जाने से लगभग पांच दर्जन यात्रियों के लापता होने की रिपोर्ट, देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण संपत्तियों के नुकसान से मैं बहुत दुखी हूं. मैं गृह प्रशासन सहित सरकार की सभी एजेंसियों को यात्रियों की खोज और प्रभावी बचाव के निर्देश देता हूं.

ये भी पढ़ें…दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, केस बड़ी बेंच को ट्रांसफर

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments