Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशबरेली सेंट्रल जेल से फरार 25 हजार का इनामी कैदी हरपाल मुठभेड़...

बरेली सेंट्रल जेल से फरार 25 हजार का इनामी कैदी हरपाल मुठभेड़ में गिरफ्तार

पत्नी की सफाई-जेल से भागा नहीं था, सेहत बिगड़ने पर बताकर आया था
आरोप-घर से पकड़कर ले गए थे, फर्जी मुठभेड़ दर्शाकर घायल किया, एन्काउंटर का अंदेसा

एफएनएन ब्यूरो, बरेली। बरेली सेंट्रल जेल के अभेद्य सुरक्षा कवच को तोड़कर फरार हुए 25 हजार के इनामी कैदी हरपाल को पुलिस ने सोमवार शाम कथित मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके पैर में गोली लगी है। हरपाल का रिश्ते का भांजा पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। सोमवार सुबह ही हरपाल की पत्नी नगीना ने एनकाउंटर का अंदेसा जताया था।

10 अक्तूबर की शाम सेंट्रल जेल के बाहरी हिस्से में बने फार्म हाउस में ट्रैक्टर से खेत की जोताई करा रहा कैदी हरपाल सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था। फरार कैदी हरपाल के अलावा चार जेल कर्मियों के खिलाफ भी इज्जतनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। एक बंदी रक्षक को निलंबित भी किया गया था। एसएसपी ने फरार कैदी हरपाल की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

सोमवार रात नौ बजे पुलिस ने इज्जतनगर थाना क्षेत्र स्थित अदलखिया के जंगल से हरपाल की गिरफ्तारी का दावा किया। पुलिस के मुताबिक सूचना के आधार पर हरपाल को घेरा गया तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी।जवाबी फायरिंग में हरपाल के दाहिने पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मौके से एक बाइक, तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि जेल से भगाने में मददगार हरपाल का रिश्ते का भांजा रमेंद्र पाल मौका मिलते ही पुलिस को चकमा देकर भाग गया। रमेंद्र बदायूं जिले के दातागंज थाने के हाफिजगंज गांव का मूल निवासी है। वह काफी समय से ग्रास मंडी नकटिया में रह रहा है।

पुलिस के मुताबिक, हरपाल की पत्नी नगीना बच्चों के साथ नकटिया में रह रही थी। हरपाल के जेल से भागने के बाद से वह भी घर से कहीं चली गई थी। पुलिस को अनुमान था कि नगीना को पति हरपाल के नए ठिकाने के बारे में जरूर जानकारी होगी।

एसपी सिटी मानुष पारीक ने बताया कि फरार कैदी की तलाश में पुलिस और एसओजी की टीमें लगी थीं। घेराबंदी करने पर तमंचे से फायरिंग करते हुए भागने लगा। मुठभेड़ में जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। एक मददगार मौके से फरार हो गया। पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में जानकारी होने से उन्होंने इन्कार किया है।

पत्नी का इल्जाम: घर से उठाया और फर्जी मुठभेड़ दर्शाकर किया घायल
अपनी वकील शशिबाला व रीना हनीफ के साथ कैदी हरपाल की पत्नी नगीना देवी सोमवार दोपहर को कचहरी में भटकती रही। उसने डीएम कार्यालय में पत्र देकर पति को घर से उठाकर ले जाने का आरोप लगाते हए एनकाउंटर का अंदेसा जताया। नगीना ने बताया कि उसका पति जेल से भागकर कुछ दिन लापता रहा। रविवार को ही वह नकटिया के ग्रास मंडी स्थित नए घर पर आया था। पुलिस और एसओजी उसे तलाशती हुई आई और उसके बेटे को डांटकर पति के बारे में पूछ लिया। फिर उसके पति को पकड़कर ले गई।

सफाई में बोली, भागा नहीं, बताकर आया था
नगीना ने बताया कि उसके पति का एक साथी कुछ दिन पहले पेरोल पर छूटा था। पति को भी जेल कर्मियों से बातचीत में यह लगा कि उसे भी पेरोल पर छोड़ा जा सकता है। इसके लिए पति ने लिखापढ़ी भी की थी। बताया कि उसके पति का स्वास्थ्य खराब था। फार्म पर काम के दौरान पति ने जेल कर्मियों को अपने बिगड़ते स्वास्थ्य के बारे में बताया और वहां से चुपचाप चला आया। उसे लगा कि कुछ दिन बाद लौटकर जेल चला जाएगा। बाद में पता लगा कि उसे फरार दिखाकर रिपोर्ट लिखवा दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments