Tuesday, June 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडगाय-भैंस की चर्बी से बन रहा था देसी घी, गोदाम पर पुलिस...

गाय-भैंस की चर्बी से बन रहा था देसी घी, गोदाम पर पुलिस का छापा, 205 कनस्तर चर्बी बरामद

एफएनएन, रुद्रपुर : देसी घी खाने और पूजा में इस्तेमाल करने वाले लोग सतर्क हो जाएं। उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश सीमा से सटे पुलभट्टा थाने की पुलिस ने सिरौली कलां में एक गोदाम पर छापा मारकर गाय-भैंस की चर्बी से नकली घी बनाने वाले गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है। गिरोह के चार सदस्यों चर्बी से बना 205 कनस्तर घी सहित गिरफ्तार किया गया है।

आपको बता दे कि थाना पुलभट्टा पुलिस को सूचना मिली थी कि सिरौली कला वार्ड 18 में प्रतिबंधित गाय और भैंस की चर्बी से व्यापक पैमाने पर नकली घी बनाकर बाजार में भेजा जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए देर रात्रि सिरौली में छापा मार कर गाय भैंस की चर्बी से भरे हुए 205 कनस्तर बरामद कर एक पिकअप गाड़ी और मौके से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि सिरौली से गाय और भैंस की चर्बी एकत्रित कर बाहर ले जाकर इसका घी बनाकर बाजार में बेचा जाता था। पुलिस प्रकरण में आगे अन्य लिप्त लोगों को जांच कर गिरफ्तार करने की प्रयास कर रही है। पुलभट्टा चौकी इंचार्ज कमलेश भट्ट ने बताया कि सूचना मिली थी कि सिरौली में कुछ लोग गाय भैंस की चर्बी को एकत्रित कर नकली घी बनाने का काम कर रहे हैं।

पुलिस ने सूचना पर जब छापा मारा तो सिरौली के वार्ड नंबर 20 में एक घर पर भारी मात्रा में गाय भैंस की चर्बी से भरे हुए 205 कनेक्टर व एक पिकअप गाड़ी बरामद हुई। मौके से भागने का प्रयास कर रहे इकबाल साबरी पुत्र हसमतुल्ला कुरैशी निवासी वार्ड 12 किच्छा, नईम कुरैशी पुत्र तालीब हुसैन निवासी वार्ड 15 किच्छा, यासीन मलिक पुत्र हनीफ निवासी पीपलसाना थाना भोजपुर मुरादाबाद, मो. आलम पुत्र अशफाक हुसैन निवासी भोजपुर मुरादाबाद को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पिकअप वाहन से 200 व गोदाम से पांच कनस्तर बरामद किए। आरोपियों ने बताया कि वह चर्बी से घी बनाकर त्योहार पर दुकानों व नामी फैक्ट्रियों में सप्लाई करते थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments