Wednesday, June 26, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
HomeखेलIPL 2024 Final से पहले Shah Rukh Khan ने KKR के सह-मालिक...

IPL 2024 Final से पहले Shah Rukh Khan ने KKR के सह-मालिक के रूप में सबसे बुरे समय को किया याद, देखें वीडियो

एफएनएन, नई दिल्‍ली:  दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स का रविवार को आईपीएल 2024 फाइनल में 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद से चेन्‍नई में सामना होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स के सह-मालिक शाह रुख खान ने याद किया कि कैसे फ्रेंचाइजी ने अपने बुरे दिनों को अच्‍छे दिनों में तब्‍दील किया जब गौतम गंभीर को कप्‍तान बनाया।

याद हो कि गौतम गंभीर ने 2012 और 2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल चैंपियन बनाया। शाह रुख खान ने बताया कि जब केकेआर नहीं जीत पाता था, तब टीम का विश्‍लेषण करने में कितनी तकलीफ होती थी।

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

खेल से मिली सीख

आईपीएल के प्रसारणकर्ता ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप शेयर की, जिसमें शाह रुख खान ने कहा, ”दुनिया में सबसे बेहतरीन लोगों की टीम होने के बावजूद हम केवल हार रहे थे। मुझे अब भी याद है, जो सबसे दुखी पल था। किसी ने मुझे ऐसे बोला- इनका कोस्‍ट्यूम ही अच्‍छा है। इनका गेम प्‍ले तो अच्‍छा है ही नहीं।”

उन्‍होंने आगे कहा, ”मुझे याद है कि कुछ विशेषज्ञ इस बारे में बात कर रहे थे। इससे बहुत दुख होता था। गौतम गंभीर के साथ लौटना और ऐसा कमाल करना शानदार है। इससे हमें सीख मिली कि कैसे हारो, लेकिन हारने वाले मत बनो और कभी उम्‍मीद नहीं छोड़ो। खेल आपको इसी सीख देता है।”

गंभीर ने बदला खेल

यह कहना गलत नहीं होगा कि कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए गौतम गंभीर किसी लकी चार्म की तरह हैं। केकेआर ने अपने दोनों आईपीएल खिताब गंभीर की कप्‍तानी में जीते। इस बार गंभीर टीम के मेंटर बनकर लौटे और केकेआर ने फाइनल में कदम रखा।

केकेआर ने मौजूदा सीजन में केवल तीन मैच गंवाएं। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर की कोशिश ऑरेंज आर्मी को पटखनी देकर तीसरी बार विजेता बनने की होगी।

यह भी पढ़ें:- 30 टेक के बाद भी शूट नहीं कर पाई थीं Sharmin Segal, मामा Sanjay Leela Bhansali की बात सुन निकल गए थे आंसू ?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments