Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेश₹250 करोड़ की ड्रग्स तस्करी में आपको डिजिटल अरेस्ट किया गया है,...

₹250 करोड़ की ड्रग्स तस्करी में आपको डिजिटल अरेस्ट किया गया है, आगरा के तंबाकू कारोबारी के पास आई वीडियो कॉल

फोन काटकर चतुर कारोबारी ने साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत, बहुत बड़ी ठगी का शिकार होने से खुद को बचाया

एफएनएन ब्यूरो, आगरा। अपनी चतुराई और समझदारी से आगरा के एक बड़े तंबाकू कारोबारी बहुत बड़ी साइबर ठगी का शिकार होने से बच गए। उन्होंने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार, साइबर ठग ने मुम्बई क्राइम ब्रांच का पुलिस अधिकारी बताकर लोहा मंडी आगरा के थोक तंबाकू कारोबारी अतुल कुमार को वीडियो काॅल किया था। कूरियर में ड्रग्स पकड़े जाने और 250 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग में फंसने का आरोप लगाकर धमकाया। वीडियो कॉल पर कारोबारी समझ गए। उन्होंने तुरंत कॉल काट दिया और साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवा दी।

कारोबारी अतुल कुमार ने बताया कि उनके पास 17 अक्तूबर बृहस्पतिवार को शाम सवा चार बजे एक काॅल आई थी। फोन करने वाले ने बताया- “फेडेक्स कूरियर सर्विस के हेल्पलाइन नंबर से बोल रहा हूं। मुंबई से ताइवान भेजे गए एक कोरियर में नशे की अवैध ड्रग्स पकड़ी गई हैं। इस कोरियर में आपका (अतुल कुमार का) आधार कार्ड लगा है।”

इतना बताने के बाद कॉलर ने कहा कि आपकी यह काॅल मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी को ट्रांसफर की जा रही है। इसके बाद किसी दूसरे शख्स ने वीडियो काॅल पर बात की। वह पुलिस की वर्दी में था। पीछे पुलिस का बोर्ड भी नजर आ रहा था। उसने कहा कि आपको डिजिटल अरेस्ट किया गया है। कारोबारी अतुल ने वजह पूछी तो कथित पुलिस अफसर ने बताया कि उनके आधार कार्ड से दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु में बैंक खाते खोले गए हैं। 250 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का मामला बन रहा है। कारोबारी के मुताबिक, उन्हें पता था कि साइबर अपराधी इस तरह से ठगी कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने बिना देर किए काॅल काट दी और साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments