Monday, September 16, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेश'विकल्प' वालंटियर्स ने सहसिया गांव के बिस्मिल पार्क में रोपा नीम का...

‘विकल्प’ वालंटियर्स ने सहसिया गांव के बिस्मिल पार्क में रोपा नीम का पौधा


अमर शहीद रामप्रसाद बिस्मिल के नेतृत्व में हुए ऐतिहासिक काकोरी एक्शन की 100वीं वर्षगांठ पर सबने पार्क को काकोरी स्मृति वन में विकसित करने का लिया संकल्प

गणेश ‘पथिक’, ब्यूरो चीफ

एफएनएन ब्यूरो, बरेली। सामाजिक संस्था ‘विकल्प’ द्वारा शहर के निकट सहासिया गांव में  जन सहयोग से विकसित किये जा रहे अमर शहीद राम प्रसाद बिस्मिल पार्क में काकोरी एक्शन की 100वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में वालंटियर्स ने नीम का एक पौधा रोपकर पूरे वर्ष चलने वाले कार्यक्रमों का श्रीगणेश किया।

इस अवसर पर विकल्प संस्था के सदस्यों एवं अन्य ग्रामीण युवाओं को संबोधित करते हुए संस्था अध्यक्ष राज नारायण ने कहा कि शहीद राम प्रसाद बिस्मिल काकोरी एक्शन के मुख्य हीरो थे जिन्होंने अपने साथियों ठाकुर रोशन सिंह और अशफाक उल्ला के साथ अंग्रेजी साम्राज्य की नींव हिला देने वाले काकोरी एक्शन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। व्यक्ति से उसका विचार महत्वपूर्ण होता है इसलिए बहुत जरूरी है कि इस पार्क के एक हिस्से को काकोरी स्मृति वन के रूप में विकसित किया जाए।

संस्थाध्यक्ष राज नारायण ने कहा कि संस्था के स्वयंसेवियों और जनसामान्य के सामूहिक श्रमदान से निर्मित क्रांति सरोवर और काकोरी स्मृति वन शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए शहर-जनपदवासियों को‌ शहीद राम प्रसाद बिस्मिल पार्क आने को अवश्य ही प्रेरित-उद्वेलित करेंगे। उन्होंने विकास समिति की अध्यक्षा डॉ. प्रवेश कुमारी उपाध्याय को इस पुनीत कार्य में अधिक से अधिक साथियों को जोड़ने के लिए प्रोत्साहित भी किया। सुरभि पाठक और उनके पति सचिन पाठक तथा पुत्र दक्ष पाठक को बैज लगाकर इस समिति का नया सदस्य बनाया गया।

इस अवसर पर सचिन पाठक ने अपने पिता की स्मृति में दो बेंचें बनवाने का भी आश्वासन दिया। नीम का पौधा मंजू राठौर के धेवते मुंबई के रौनक ने अपनी नानी के घर रहकर बड़ा किया था। कार्यक्रम में कृतिका अग्रवाल, करिश्मा, बिंटू, जितेंद्र, अमरपाल, आकाश, तेजपाल ने भी अपने विचार रखे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments