Saturday, September 21, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशबरेली में तहसील, ब्लॉक में चस्पा होगी सभी 40 आधार केंद्रों की...

बरेली में तहसील, ब्लॉक में चस्पा होगी सभी 40 आधार केंद्रों की सूची, डीएम ने दिए आदेश

वसूली की शिकायतों पर डीएम सख्त, नया आधार बनवाने और संशोधन-अपडेट कराने में दिक्कतों पर दिए कार्रवाई के आदेश

एफएनएन ब्यूरो, बरेली। डीएम रविंद्र कुमार ने जिले में आधार कार्ड बनवाने या अपडेट कराने में आ रही समस्याओं का संज्ञान लेते हुए पारदर्शिता सुनिश्चित करने और कहीं भी अवैध वसूली नहीं होने देने के सख्त आदेश दिए हैं। डीएम रविंद्र कुमार ने जिलास्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक में जिले में निर्धारित 40 में से पांच केंद्र बंद मिलने की जानकारी पर संबंधितों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई और इनके संचालन की वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

बैठक में डीएम को बताया गया कि पोस्ट ऑफिस की सभी ग्रामीण शाखाओं में 0 से 5 आयु वर्ग के बच्चों के आधार बन रहे हैं। वहीं, कई बैंकों में भी आधार कार्ड अपडेट हो रहे हैं। परिषदीय स्कूलों के विद्यार्थियों के आधार कीर्ड बनाने के रुपये लेने की शिकायत पर डीएम ने रुपये मांगने वालों की सूची तलब कर ली है।

बैठक में डीएम ने स्पष्ट किया कि जिले के सभी आधार केंद्रों की सूची कलक्ट्रेट, विकास भवन और एसएसपी, एसडीएम, बीडीओ कार्यालयों में नोटिस बोर्ड पर चस्पा कराई जाएगी ताकि आम लोगों को जानकारी हो सके कि आधार कार्ड कहां-कहां बन रहे हैं?
बता दें कि बरेली नगर निगम क्षेत्र में 12, नवाबगंज में तीन, आलमपुर जाफराबाद में दो, भदपुरा, दमखोदा, मझगवां, भोजीपुरा, बिथरी चैनपुर, भुता, रामनगर, मीरगंज, शेरगढ़, फरीदपुर, फतेहगंज पश्चिमी में एक-एक केंद्र पर आधार कार्ड बन रहे हैं। इनकी जानकारी सूची तहसील में एसडीएम और विकास क्षेत्र में बीडीओ कार्यालय से ली जा सकती है।

बता दें कि नया आधार कार्ड बनवाने का कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। आधार कार्ड अपडेट और संशोधन कराने के लिए 50 रुपये और बायोमैट्रिक के लिए 100 रुपये शुल्क निर्धारित है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments