Thursday, July 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडगंगा घाटों पर अमर्यादित हुए पर्यटकों पर चला पुलिस का हंटर, 185...

गंगा घाटों पर अमर्यादित हुए पर्यटकों पर चला पुलिस का हंटर, 185 सैलानियों पर लिया सख्त एक्शन

एफएनएन, ऋषिकेश: मां गंगा की मर्यादा से खिलवाड़ करने वालों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है. वहीं एसएसपी नवनीत सिंह के निर्देश पर मुनिकीरेती पुलिस ने तीन टीमों का गठन कर गंगा तटों और सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने 115 पर्यटकों को सार्वजनिक स्थान और गंगा तटों के किनारे शराब पीते हुए पकड़ा. जिनको पुलिस ने जमकर फटकार लगाई और आस्था के साथ खिलवाड़ करने पर कानूनी कार्रवाई की.

मर्यादा का उल्लंघन करने पर आस्था का पाठ भी पढ़ाया. पुलिस की कार्रवाई से पर्यटकों के बीच खलबली मची रही और वह कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए हाथ पैर भी जोड़ते हुए नजर आए. लेकिन पुलिस ने किसी भी पर्यटक की एक ना सुनीं. इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि चौकी प्रभारी प्रदीप रावत, आशीष शर्मा, राजेंद्र रावत, जितेंद्र कुमार और भंवर सिंह ने मिलकर 115 पर्यटकों के चालान काटे हैं. जिनसे पुलिस ने 28 हजार 750 रुपए का जुर्माना वसूल किया है. इसके अलावा एसएसआई योगेश पांडे ने टीम के साथ मिलकर 70 पर्यटकों के सार्वजनिक स्थान पर धूम्रपान करने के आरोप में चालान काटे हैं.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

सभी पर्यटकों से पुलिस ने 7000 का जुर्माना दी वसूल किया है. इंस्पेक्टर ने बताया कि मां गंगा की मर्यादा के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा. पकड़ में आने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से गंगा किनारे बैठकर शराब पीने वालों के अलग अलग वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे. वीडियो को देखकर लोगों की आस्था पर भी ठेस पहुंच रही थी. यही कारण है की लोगों ने पुलिस से ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की थी.

मंदिर में चोरों ने किया हाथ साफ

बनखंडी महादेव मंदिर में दिनदहाड़े अज्ञात चोरों ने दान पात्र चोरी कर लिया. चोरी की वारदात के बाद आरोपी बाइक पर बैठकर मौके से फरार हो गए. घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. मंदिर के महंत ने पुलिस को शिकायत देकर चोरों को गिरफ्तार कर दान पात्र बरामद करने की मांग की है. पुलिस ने मामले में अपनी जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें- पैरों में सूजन को न करें नजरअंदाज, हार्ट से लेकर लिवर की बीमारी से है कनेक्शन, जानें डॉक्टर की सलाह

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments