Friday, September 20, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडतन्जानियाई तस्कर पास्को जॉन 31 लाख की कोकीन के साथ गिरफ्तार

तन्जानियाई तस्कर पास्को जॉन 31 लाख की कोकीन के साथ गिरफ्तार

स्वतंत्रता दिवस से ऐन पहले दून पुलिस को मिली Big Success

दिल्ली से देहरादून की बड़ी पार्टी में कोकीन की सप्लाई देने आया था

एफएनएन ब्यूरो, देहरादून। दिल्ली से देहरादून समेत देश भर में खतरनाक मादक पदार्थ कोकीन की सप्लाई करने वाले इंटरनेशनल कोबरा गैंग के मुख्य विदेशी पैडलर शातिर जाँन पास्को बाबा को दून पुलिस ने 31 लाख रुपये कीमत की 44.50 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है।

स्वतंत्रता दिवस से पहले दून पुलिस के हत्थे चढ़ा इंटरनेशनल कोकीन तस्कर

मुख्यमंत्री, उत्तराखंड के ”ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025″ के विजन को साकार करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून के निर्देशन में नशा तस्करों के विरूद्व लगातार चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले दून पुलिस को यह बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इससे पहले भी पुलिस दो विदेशी महिला तस्करोम सहित इसी कोबरा गैंग के छह अभियुक्तों को भारी मात्रा में मादक पदार्थो के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

पुलिस के मुताबिक, थानाध्यक्ष राजपुर के नेतृत्व में पुलिस द्वारा होटल /रेस्टोरेंट/ बार /वाहन तथा सदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के दौरान मंगलवार देर रात सटीक मुखबिरी पर धोरण पुल कैनाल रोड के पास से कोबरा गैंग के मुख्य विदेशी पैडलर तन्जानियाई नागरिक PASCAl JOHN को 44.50 ग्राम अवैध कोकीन के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए अभियुक्त के विरुद्ध थाना राजपुर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुख्यात कोबरा गैंग के कई मेंबर 02 विदेशी पैडलरों सहित देहरादून में एक बडी पार्टी में कोकीन की बड़ी खेप की सप्लाई करने दिल्ली से आया है।‌

तन्जानियाई ड्रग्स पैडलर की गिरफ्तारी की बाबत पीसी करते एसएसपी देहरादून अजय सिंह

पुलिस हिरासत में कड़ी पूछताछ में अभियुक्त ने कबूला कि वह कोबरा गैंग का सक्रिय सदस्य है और मादक पदार्थों की तस्करी के सिलसिले में तंजानिया से अक्सर दिल्ली आता-जाता रहता है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पास्को जॉन कोकीन दिल्ली से लाकर डिमांड के हिसाब से देहरादून और देश के अलग-अलग हिस्सों में अपने एजेंट्स/पेडलर्स को सप्लाई करता है। लोकल पेडलर्स के मार्फत इस जहर की खेप देहरादून शहर की बड़ी पार्टियों, कॉलेजों, स्कूलों और अन्य जगहों पर डिमांड के हिसाब से लगातार पहुंच रही थी। बदले में पास्को जॉन मोटा कमीशन वसूलता था।

स्वतंत्रता दिवस से पहले दून पुलिस के हत्थे चढ़ा इंटरनेशनल कोकीन तस्कर

अभियुक्त ने अपना नाम-पता पास्को जॉन पुत्र मैसीसी आर दार-एस-सलाम तन्जानिया और अस्थायी ठिकाना निकट कृष्णा स्वीट शॉप द्वारका, नई दिल्ली-बताया है। पास्को जान के कब्जे से 44.50 ग्राम अवैध कोकीन (अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग ₹ 31 लाख), बैटरी युक्त इलेक्ट्रॉनिक तराजू और दिल्ली से देहरादून का रोडवेज बस का एक टिकट भी बरामद हुआ है।

गिरफ्तारी में ये जांबाज पुलिस कर्मी रहे शामिल

गिरफ्तारी को अंजाम देने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष राजपुर पी०डी० भट्ट, 2- चौकी प्रभारी कुठाल गेट संदीप कुमार, 3- चौकी प्रभारी आईटी पार्क शोएब अली और 4- उप निरीक्षक प्रवेश रावत, 5- कांस्टेबल मुकेश, 6-कां0 सुशील,7- कां0 प्रशान्त, 8-कां0 मोहित,9- कां0 रविन्द्र, 10- कां0 दिनेश, 11- कां0 अमित भट्ट और
12- हेडकांस्टेबल एसओजी किरण कुमार शामिल रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments