Thursday, September 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराष्ट्रीयWaqf Board संशोधन विधेयक: टकराव के बीच बेनतीजा ही निपट रहीं JPC...

Waqf Board संशोधन विधेयक: टकराव के बीच बेनतीजा ही निपट रहीं JPC की बैठकें

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने जेपीसी अध्यक्ष को सौंपी एएसआई और अन्य सरकारी निकायों में फंसी दिल्ली की ही 172 वक्फ संपत्तियों की सूची

एएसआई, परिवहन मंत्रालय और कई सरकारी निकायों ने भी Waqf Board पर लगाए संपत्तियां अवैध ढंग से कब्जाने के इल्ज़ाम

एफएनएन ब्यूरो, नई दिल्ली: वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक पर गठित संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की बैठकें दावों-प्रतिदावों के बीच बेनतीजा ही निपट जा रही हैं। एएसआई और कई सरकारी निकायों ने वक्फ बोर्डों पर उनकी संपत्तियों पर अवैध कब्जे और अनधिकृत निर्माण के आरोप लगाए हैं। उधर, एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने एएसआई और अन्य सरकारी निकायों में फंसी दिल्ली की ही 172 वक्फ संपत्तियों की सूची जेपीसी अध्यक्ष को सौंपी है।

ओवैसी ने दी 172 वक्फ संपत्तियों की दीं लिस्ट
सूत्रों ने बताया कि बैठक में विपक्ष की ओर से एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सिर्फ दिल्ली की ही 172 उन वक्फ संपत्तियों की सूची पेश की, जो उनके अनुसार एएसआई के अनधिकृत कब्जे में हैं।

ओवैसी ने समिति के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल के समक्ष यह सूची एएसआई के उस दावे के बाद आई है जिसमें 120 से भी ज्यादा एएसआइ के संरक्षित स्मारकों पर विभिन्न वक्फ बोर्ड अपना दावा कर रहे हैं। सभी हितधारकों की बात सुनने और संसद के शीतकालीन सत्र के पहले सप्ताह तक अपनी सिफारिशें देने की समयसीमा को ध्यान में रखते हुए जेपीसी की दिन भर की नियमित बैठकें हो रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments