Sunday, April 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
spot_img
Homeविविधहल्द्वानी हिंसा : हैदराबाद के सलमान खान को पुलिस ने पूछताछ के...

हल्द्वानी हिंसा : हैदराबाद के सलमान खान को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, इंस्टाग्राम पर डाल रहा था भड़काऊ वीडियो

एफएनएन, नैनीताल:  बनभूलपुरा क्षेत्र में पैसे बांटने और इंस्टाग्राम पर भड़काऊ वीडियो डालकर एक्शन-रिएक्शन लिखने वाले हैदराबाद के सलमान खान को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। पुलिस जांच कर रही है कि वह कितनी रकम लेकर हल्द्वानी पहुंचा था। उसके पास यह पैसा कहां से आया। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि बांटी गई नकदी के स्रोत और सलमान के सोशल मीडिया एकाउंट पर डाले वीडियो की जांच कराई जा रही है।

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

हैदराबाद का सलमान खान हैदराबाद यूथ करेज (साहस) के नाम से इंस्टाग्राम पर एकाउंट चलाता है। वह हैदराबाद यूथ करेज नाम से एनजीओ भी संचालित करता है। आठ फरवरी को बनभूलपुरा में जब उपद्रव हुआ। उसके बाद सलमान खान बनभूलपुरा वालों के लिए फंड एकत्र कर रहा है। उसने अपने इंस्टाग्राम में कई वीडियो डाले हैं, जिनमें वह मारे गए लोगों को शहीद कहता है। यहां वीडियो और फोटो शेयर किए गए हैं।

WhatsAppImage2024-02-11at73136PM
WhatsAppImage2024-02-11at73136PM
previous arrow
next arrow
Shadow

इसमें मलिक के बगीचे में मदरसा तोड़ते हुए जेसीबी दिख रही है। साथ ही बगल में जली हुई जेसीबी दिख रही हैं। इस पर एक्शन-रिएक्शन लिखा है।  इसके अलावा भी कई वीडियो शेयर किए गए हैं जिसमें वह पैसों से भरे बैग से बनभूलपुरा क्षेत्र में लोगों को पैसे बांटता दिख रहा है। पुलिस ने सलमान खान से पूछताछ शुरू कर दी है।

किसने दी वीडियो, पुलिस कर रही जांच

सलमान ने अपने इंस्टाग्राम पर जो वीडियो व फोटो डालीं हैं, वे उसके अकाउंट में 11 फरवरी को अपलोड हुईं हैं। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर किसने सलमान को वीडियो फोटो उपलब्ध कराईं। कुछ पत्रकार भी पुलिस के रडार पर हैं। पुलिस को शक है कि कहीं ये वीडियो तथाकथित पत्रकारों ने तो उपलब्ध नहीं कराईं।

सीडीआर की भी होगी जांच पुलिस की नजर सलमान के फोन की कॉल डिटेल पर भी है। पुलिस कई लोगों की सीडीआर निकाल रही है। साथ ही फोटो और वीडियो का स्रोत भी ढूंढ रही है। पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

एसएसपी ने एयरपोर्ट ऑथिरिटी को भेजा पत्र, बैग भरकर पैसे कैसे लाया

सलमान ने इंस्टाग्राम पर जो वीडियो अपलोड की है, उसमें वह एयरलाइन से हैदराबाद आने की बात कह रहा है। एयरपोर्ट की भी फोटो है। अब पुलिस यह पता कर रही है कि एयरपोर्ट पर हुई जांच में वह पकड़ में क्यों नहीं आ सका। एसएसपी ने एयरपोर्ट ऑथिरिटी को भी पत्र भेजा है।

बैग में कितना पैसा था

पुलिस ने जब सलमान को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो उससे जो बैग मिला, वह खाली था। इंस्टाग्राम पर जो फोटो, वीडियो उसने डालीं हैं उनमें पैसों से भरा बैग दिख रहा है। पुलिस पूछताछ कर रही है कि बैग में कितना पैसा था। उसे यह पैसा कहीं हल्द्वानी या ऊधमसिंह नगर जिले से तो नहीं मिला या वह हैदराबाद से ही पैसा लेकर आया था।

ये भी पढ़ें..विधायक शिव अरोरा ने ट्रांजिट कैम्प शिवनगर क्षेत्र में राज्य योजना से स्वीकृत 500 मीटर इंटरलॉकिंग टाईल्स मार्ग का फीता काटकर कर किया शुभारंभ

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments