Wednesday, July 17, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडराष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की उधमसिंह नगर इकाई घोषित

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की उधमसिंह नगर इकाई घोषित

  • विद्यार्थी के स्किल, उनकी रूचि -प्रकृति को समझने का काम भी शिक्षक का :  महेंद्र

एफएनएन, रुद्रपुर:  शिक्षक एवं विद्यार्थी के बीच की दूरी कम होना चाहिए । केवल विषय पढ़ाने वाले शिक्षक न बनकर विद्यार्थी के मनोभाव को पढ़ें । विद्यार्थी के स्किल, उनकी रूचि -प्रकृति को समझने का काम भी शिक्षक का है। बदलते समय के अनुसार सुगमता पूर्वक पढ़ाने की सिद्धता होनी ही चाहिए।

उक्त बात राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तराखण्ड के उधम सिंह नगर जिला इकाई की गूगल मीट से ऑनलाइन योजना बैठक में अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के उच्चशिक्षा संवर्ग के राष्ट्रीय प्रभारी महेन्द्र कुमार ने कही। उन्होंने आगे कहा कि भारत केंद्रित शिक्षा के अनुरूप शिक्षा विद्यार्थियों के दे । महासंघ के ध्येय राष्ट्र के हित में शिक्षा, शिक्षा के हित में शिक्षक और शिक्षक के हित में पूरा समाज खड़ा हो ऐसा प्रयास करें।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रदेश महामंत्री डॉ अनिल नौटियाल ने महासंघ की रीति-नीति की चर्चा करते हुए संगठन के उद्देश्यों और कार्यप्रणालियों को बताया। योजना बैठक में प्रदेश संयोजक डॉ हरनाम सिंह ने महासंघ की ऊधम सिंह नगर जिला इकाई की घोषणा किया। जिसमें अध्यक्ष राजकुमुद पाठक, उपाध्यक्ष के रूप में हरिशंकर याज्ञईक, फूल बदन मौर्य, शालिनी शर्मा एवं राघव झा हुए। जिला महामंत्री संतोष शर्मा एवं मंत्री के रूप में डॉ गौरव वार्ष्णेय, राकेश यादव, डॉ बृजेश जोशी हुए। संयुक्त मंत्री डॉ रीता सचान, डॉ जया कांडपाल, डॉ नरेश कुमार गंगवार एवं सुरेश कुमार हुए। कोषाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह, मीडिया प्रभारी भरत सिंह एवं सह मीडिया प्रभारी देवेंद्र सिंह चौहान घोषित हुए। कार्यालय प्रभारी के रूप में आनंद भास्कर और जिला कार्यकारणी सदस्य के रूप में डॉ सत्य मित्र सिंह, श्रवण कुमार गुप्ता, डॉ सुबोध तिवारी, बामदेव त्रिपाठी, गजेंद्र सिंह सिकरवार, महेश कुमार, धर्म चंद्र वर्मा एवं डॉ मनप्रीत सिंह बने।
योजना बैठक में दो ब्लॉक अध्यक्षों की भी घोषणा हुई। जिसमें खटीमा ब्लॉक अध्यक्ष प्रमोद कुमार सक्सेना एवं काशीपुर ब्लॉक अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह पाल की घोषणा हुई। सभी घोषित पदाधिकारियों ने महासंघ की रीति नीति के अनुरूप कार्य करने की प्रतिबद्धता जतायी। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजकुमुद पाठक ने महासंघ की आदर्शों के अनुरूप संगठन के विस्तार की बात करते हुए सभी से सदस्यता और संगठन के विचार के अनुरूप कार्य करने पर जोर दिया। महामंत्री संतोष शर्मा ने आगामी संगठन विस्तार के लिए ब्लॉक स्तर तक कार्यकारिणी के विस्तार की रूपरेखा रखें। धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश संयुक्त मंत्री डॉ दीपक कुमार पांडे ने किया। जिसमें प्रमुख रूप से डॉ अलका सूरी, डॉ अमित जायसवाल, डॉ आशुतोष गुप्ता, डॉ तृप्ति दीक्षित डॉ संजय शर्मा, डॉ डी के पी चौधरी सहित जिले के घोषित पदाधिकारी ने विचार विमर्श कर संगठन को और अधिक सशक्त बनाने की योजना बनाई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments