Wednesday, June 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यदिल्लीराष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी समेत बड़े नेताओं ने रियासी आतंकी हमले की...

राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी समेत बड़े नेताओं ने रियासी आतंकी हमले की निंदा की

एफएनएन, नई दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित कई भाजपा नेताओं ने रियासी आतंकवादी हमले में लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की. साथ ही रियासी जिले के शिवखोरी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हमले की निंदा की है. हमले में नौ लोगों के मारे जाने और 33 अन्य के घायल होने की आशंका है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘मैं जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में हुई बस दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत व्यथित हूं, जिसमें कई तीर्थयात्रियों की मौत हो गई.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM
reasi terror attack

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता जगत प्रकाश नड्डा ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए कायरतापूर्ण हमले से मुझे गहरा दुख हुआ है. मेरी गहरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने तीर्थयात्रियों के खिलाफ इस जघन्य कृत्य में अपने प्रियजनों को खो दिया है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ. साथ ही ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे शोक संतप्त परिवारों को इस कठिन समय में दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. ओम शांति!

reasi terror attack

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट में हमले को अत्यंत दुखद बताया तथा मृतकों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायराना हमला अत्यंत दुखद है. दिवंगत आत्माओं को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि! मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ है. मैं प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और सभी घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें.’

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा, ‘जम्मू-कश्मीर के रियासी में श्रद्धालुओं पर हुए आतंकवादी हमले में कई लोगों के हताहत होने की खबर अत्यंत दुखद है. धामी ने कहा, ‘मैं इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूं और पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मानवता के इन दुश्मनों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा, ‘मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति, शोकाकुल परिवारों को इस अपार दुख को सहन करने की शक्ति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने एक्स पर अपनी संवेदना व्यक्त की, हमले को अत्यंत निंदनीय करार दिया और दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की.

भाजपा नेता दिलीप घोष ने इस हमले को राजनीतिक परिदृश्य से जोड़ते हुए दावा किया, ‘भारतीय जनता पार्टी गठबंधन के 232 सीटों पर जीतने के परिणाम अब सामने आ रहे हैं. कश्मीर में एक आतंकवादी हमले में हिंदू तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस को निशाना बनाया गया, जिसमें यात्रियों पर गोलियां चलाई गईं. दस यात्री मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. घोष ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा, ‘इतने लंबे समय से अपने बिलों में छिपे हुए लोग अब फिर से अपना सिर उठाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे लंबे समय तक नहीं टिकेंगे. हम उन्हें सख्ती से दबा देंगे. भारत में आतंकवादियों के लिए कोई जगह नहीं है.

reasi terror attack

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने हमले की निंदा की और आश्वासन दिया कि इसके पीछे जो लोग हैं उन्हें दंडित किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘मैं रियासी में एक बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. शहीद नागरिकों के परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं. हमारे सुरक्षा बलों और जेकेपी ने आतंकवादियों की तलाश के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया है.

पीएम मोदी ने घटना की जानकारी ली

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने स्थिति का जायजा लिया और मुझे लगातार स्थिति पर नजर रखने को कहा है. इस जघन्य कृत्य के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें जल्द ही दंडित किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल और सहायता प्रदान की जाए.’

रियासी आतंकी हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: अमित शाह

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने रविवार को रियासी जिले में हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि इस कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. शाह ने एक्स पर पोस्ट में कहा,’ जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की घटना से बहुत दुखी हूं.

उपराज्यपाल और डीजीपी, जम्मू-कश्मीर से बात की और घटना के बारे में जानकारी ली. इस कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून के शिकंजे में लिया जाएगा. स्थानीय प्रशासन घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘ईश्वर मृतकों के प्रियजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना करता हूं.’

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सभी दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की. उन्होंने हिंदी में एक्स पर पोस्ट किया, ‘जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमला अत्यंत दुखद और निंदनीय है. आतंकवाद मानवता के खिलाफ एक हिंसक कृत्य है, जिसके खिलाफ पूरा देश एकजुटता के साथ खड़ा है.

मैं सभी दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और इस घटना को स्तब्ध करने वाला बताया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments