Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशएंटी करप्शन टीम ने बदायूं में 20 हजार की रिश्वत लेते दरोगा...

एंटी करप्शन टीम ने बदायूं में 20 हजार की रिश्वत लेते दरोगा को रंगे हाथों दबोचा, गिरफ्तार

केस खत्म कराने और भाई पर कार्रवाई के एवज में फौजी से की थी ₹50 हजार की डिमांड, ₹20 हजार में तय हुआ था सौदा

एफएनएन ब्यूरो, बरेली/बदायूं। एंटी करप्शन टीम ने बुधवार दोपहर बदायूं जिले के थाना कादरचौक के भूड़ा भदरौल पुलिस चौकी इंचार्ज/एसआई हरगोविंद सिंह यादव को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया और उझानी थाने में एफआईआर दर्ज करवाने के बाद गाड़ी में बैठाकर बरेली ले आई और उच्चाधिकारियों के समक्ष पेश किया। एंटी करप्शन विभाग की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है।

रिश्वत लेते पकड़ा गया भूड़ा भदरौल चौकी इंचार्ज हरगोविंद सिंह यादव

कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव भुड़िया निवासी ओमकार सिंह फौज में हैं। पैतृक जमीन के बंटवारे को लेकर कुछ दिन पहले उनका भाई से झगड़ा हो गया था। भूड़ा भदरौल पुलिस चौकी प्रभारी हरगोविंद सिंह यादव ने दोनों को हिरासत में ले लिया था।

ओमकार के खिलाफ मारपीट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर शांति भंग की आशंका में उनका चालान कर दिया था लेकिन उनके भाई को बगैर कार्रवाई किए छोड़ दिया था। फौजी ओमकार का आरोप है कि चौकी इंचार्ज हरगोविंद सिंह यादव ने मुकदमा खत्म कराने और भाई पर कार्रवाई के एवज में उनसे 50 हजार रुपये सुविधा शुल्क की मांग की थी। 20 हजार रुपये में मामला तय भी हो गया। ओमकार ने चौकी प्रभारी की करतूत एंटी करप्शन टीम को बता दी।

फौजी को लगातार कर रहा था फोन

इधर, ओमकार को चौकी इंचार्ज लगातार कॉल कर रहा था। चौकी इंचार्ज ने रिश्वत की रकम वसूलने के लिए बुधवार को फौजी को बुलाया था। इधर, एंटी करप्शन की टीम ने सुबह से ही अपना जाल बिछा रखा था। ओमकार ने टीम को बताया कि दरोगा उझानी रोड रामचंद्र शास्त्री मैमोरियल इंटर कॉलेज के सामने चतुरी नगला शाहपुर मोड़ पर है, वहीं रुपये लेगा।

एंटी करप्शन की टीम वहां पहुंच गई। दोपहर करीब 12 बजे ओमकार रुपये लेकर शाहपुर मोड़ पर पहुंचे तो चौकी प्रभारी हरगोविंद वहां मौजूद मिला। जैसे ही ओमकार ने बीस हजार रुपये निकालकर चौकी इंचार्ज को दिए, एंटी करप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया।
चौकी इंचार्ज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

चौकी इंचार्ज को गाड़ी में बैठाकर सीधे उझानी कोतवाली ले जाया गया। वहां चौकी इंचार्ज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इसके बाद टीम उसे अपने साथ बरेली ले गई और उच्चाधिकारियों के समक्ष पेश किया।

सीओ बोले, बदायूं में रिश्वत ले रहे दरोगा को पकड़ा है

भ्रष्टाचार निवारण संगठन के सीओ यशपाल सिंह ने बताया कि दरोगा  हरगोविंद सिंह यादव ने फौजी ओमकार से कार्रवाई के नाम पर रिश्वत मांगी थी। वह बुधवार दोपहर 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है। एफआईआर दर्ज कर आगे विधिक कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments