Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश: कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 800 बोरी चाइनीज लहसुन को...

उत्तर प्रदेश: कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 800 बोरी चाइनीज लहसुन को जब्त करने के बाद उसे कुचलकर जमीन खोदकर नष्ट किया गया

एफएनएन, महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक बार फिर कस्टम विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। जहां चीनी लहसुन को जब्त करने के बाद उसे कुचलकर जमीन खोदकर नष्ट किया गया है। कस्टम विभाग कि इस कार्रवाई से खासकर जो चाइनीज लहसुन की तस्करी करने वाले तस्कर हैं उनमें हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही बता दें कि इससे पूर्व भी कस्टम विभाग द्वारा चाईनीज लहसुन को जब्त कर नष्ट करने का कार्य किया जाता रहा, लेकिन कभी तस्कर तो कभी स्थानीय ग्रामीण जमीन खोदकर लहसुन को चुरा ले जाते थे।

एक बार फिर दिखी कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार कस्टम विभाग द्वारा तस्करों के मंसूबे पर पानी फेरते हुए पहले तो इस लहसुन को महराजगंज के निचलौल नगर पंचायत के घोड़हवा वार्ड स्थित दामोदरी पोखरी पर इसे कुचलाने के साथ जमीन खोदकर गड्ढे में दफन किया गया। इस कार्रवाई से जहां एक तरफ कस्टम विभाग का मानना है कि अब लहसुन पूर्ण रूप से नष्ट हो चुका है तो वहीं चाईनीज लहसुन को दोबारा गड्ढा खोदकर ना चुरा पाने पर तस्करों के मंसूबे फेल नजर आ रहे हैं।

800 बोरी चाइनीज लहसुन पर चलवाया बुलडोजर
आपको तस्वीरों में दिख रहा यह सफेद रंग का पदार्थ बर्फ नहीं बल्कि चाईनीज लहसुन है, जिसे बुलडोजर की सहायता से कुचला जा रहा है। जहां एक तरफ बुलडोजर माफियाओं के घरों पर गर्ज कर उन्हें नेस्तनाबूद कर देता है तो वहीं चीन द्वारा निर्मित इन सफेद जहरीले लहसुन को एक सुरक्षित स्थान पर पहले तो कुचला जा रहा है और फिर इसे बुलडोजर की सहायता से गड्ढे में दफन किया जा रहा है, जिससे तस्करों के मंसूबे फेल नजर आ रहे हैं क्योंकि इससे पहले भी कस्टम विभाग द्वारा चाईनीज लहसुन को दफन किया जाता रहा लेकिन तस्कर रात के अंधेरे में उसे खोदकर उठा ले जाते थे। इसके साथ-साथ ही स्थानीय ग्रामीण भी बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा लेते थे। लेकिन इस बार कस्टम विभाग द्वारा चाईनीज लहसुन को कुचल कर नष्ट करने का कार्य किया गया है। जिससे क्षेत्र में कौतूहल का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें- मझोला: दुर्गा नगर में एक कलयुगी महिला ने करवा चौथ से 2 दिन पहले पति के ऊपर धारदार हथियार से कातिलाना हमला किया: पति अस्पताल में भर्ती

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments