Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeविविधसिरौली थाने में सात आरोपियों पर एफआईआर, मुख्य आरोपी नासिर गिरफ्तार

सिरौली थाने में सात आरोपियों पर एफआईआर, मुख्य आरोपी नासिर गिरफ्तार

बरेली अवैध पटाखा फैक्ट्री विस्फोट कांड

एफएनएन ब्यूरो, बरेली। सिरौली थाने के कल्याणपुर गांव में अवैध पटाखा फैक्टरी में बुधवार शाम हुए धमाके के मामले में मुख्य आरोपी नासिर शाह समेत सात आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। मुख्य आरोपी नासिर को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। आतिशबाजी का लाइसेंस उसी के नाम था। 10 दिन पहले सिरौली कस्बे में नासिर के घर की तीसरी मंजिल पर भी धमाके हुए थे। तब पुलिस ने मामूली रिपोर्ट लिखकर खानापूरी कर ली थी। अग्निशमन विभाग ने भी कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की थी।

पुलिस की लापरवाही सामने आने पर एसएसपी अनुराग आर्य ने सिरौली थाना प्रभारी को लाइनहाजिर और चार अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के साथ ही इन सबके खिलाफ प्रारंभिक जांच के निर्देश भी दिए हैं। एसएसपी ने कहा कि सीएफओ और सीओ (क्षेत्राधिकारी) की भूमिका की भी जांच कराई जाएगी।

सिरौली के मोहल्ला कौवा टोला में आतिशबाज नासिर शाह और नाजिम का घर है। बताते हैं कि नासिर के पास आतिशबाजी का तो लाइसेंस है, लेकिन भंडारण का लाइसेंस नहीं है। 21 सितंबर को भी नासिर की छत पर पटाखे सुखाते वक्त आग लगने के बाद धमाके से पूरा इलाका दहल गया था। मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही पटाखे और उनका मलबा हटवा दिया गया था।

कस्बा चौकी प्रभारी की ओर से नासिर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। फायर ब्रिगेड भी मौके पर गई थी लेकिन आरोपियों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई थी। नासिर और नाजिम ने धंधा बंद करने के बजाय अपनी ससुराल कल्याणपुर में शिफ्ट कर दिया। यहां अपने ससुर रहमान शाह के घर में पटाखा बनाने व उसका भंडारण करने लगा था।

विस्फोटों में हो चुकी हैं छह मौतें

अगर समय रहते जिम्मेदारों ने कार्रवाई की होती तो यह हादसा टाला जा सकता था। लेकिन पुलिस से सेटिंग के चलते घनी आबादी के बीच अवैध पटाखा फैक्टरी चलती रही और बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। पटाखा फैक्टरी में हुए जोरदार धमाके से पांच घर जमींदोज हो गए। मलबे में दबने से दो बच्चों और चार महिलाओं की मौत हो गई। चार घायलों का उपचार चल रहा है।

मुख्य आरोपी नासिर शाह गिरफ्तार

बृहस्पतिवार शाम सिरौली के मोहल्ला कोऑटोला निवासी नासिर शाह को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य की तलाश की जा रही है। एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि सात आरोपियों के खिलाफ थाना सिरौली में गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसमें नासिर शाह, उसके चार भाई, ससुर रहमान शाह, वाहिद पुत्र रहमान शाह नामजद हैं। घटना की जांच कराई जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments