Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराष्ट्रीयछत्तीसगढ़ के मोहंदी में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के मोहंदी में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में दो जवान शहीद

एफएनएन ब्यूरो, नारायणपुर-छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के मोहंदी में नक्सलियों द्वारा शनिवार दोपहर किए गए आईईडी ब्लास्ट में यानी इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के दो जवान शहीद हो गए और दो अन्य गंभीर घायल जवानों को एयर लिफ्ट कर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर जिले के ओरछा, मोंडी एवं एरठभट्टी से शनिवार सुबह आईटीबीपी, बीएसएफ और जिला रिजर्व पुलिस बल की संयुक्त टुकड़ी नक्सलियों की धरपकड़ के लिए धुरबेड़ा की तरफ गई थी। तीसरे पहर जब यह टुकड़ी लौट रही थी तो ग्राम कोडलियर के पास जंगल में नक्सलियों द्वारा बिछाई बारूदी सुरंग (आईईडी) में विस्फोट हो गया। आईईडी की चपेट में आने से आईटीबीपी के दो जवान शहीद हो गए और दो अन्य गंभीर घायल हुए हैं। घायलों को घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए एयर लिफ्ट कर रायपुर भेजा गया है। शहीद जवानों में अमर पनवार (36) महाराष्ट्र और के. राजेश (36) आंध्रप्रदेश के रहने वाले हैं।  शहीद हुए दोनों जवान आईटीबीपी की 53वीं बटालियन में तैनात थे।

3 अक्तूबर को मारे गए थे 38 नक्सली

इससे पहले तीन अक्तूबर को थुलथुली नेंदुर क्षेत्र में पूर्वी बस्तर डिवीजन, पीएलजीए कंपनी 6, इंद्रावती एरिया कमिटी, प्लाटून 16 के शीर्ष नक्सलियों की सूचना पर दंतेवाड़ा डीआरजी, नारायणपुर डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में 31 खूंखार माओवादियों को मार गिराया था। इन सबके शव, आधुनिक हथियार और अन्य उपकरण भी बरामद किए गए थे। साथ ही सभी सुरक्षाबलों के सभी जवान उस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देकर सुरक्षित वापस लौटे थे। बाद में उक्त आपरेशन में 38 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हुई थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments