Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यदिल्लीइन दिनों दिल्ली में भ्रष्टाचार चरम पर, तीन पुलिस थानों में CBI...

इन दिनों दिल्ली में भ्रष्टाचार चरम पर, तीन पुलिस थानों में CBI के छापे, पांच पुलिसकर्मी रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार

एफएनएन, नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगातार कार्रवाई करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को दिल्ली के तीन थानों में छापेमारी कर पांच पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पिछले हफ्ते ही एजेंसी ने ज्योति नगर थाने के इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार को 50 हजार रिश्वत लेते कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया था।

दिल्ली पुलिस में भ्रष्टाचार चरम पर

ऐसा पहली बार हुआ है, जब तीन थाना पुलिस (Delhi Police) के बारे में रिश्वत लेने की शिकायत मिलने पर सीबीआई ने पांच पुलिसकर्मियों को रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस में भ्रष्टाचार चरम पर है। आलम यह है की हर माह दो-तीन थानों में सीबीआई छापेमारी कर पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर रही है।

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

पहले ऐसा कभी देखने को नहीं मिला था। एजेंसी द्वारा छापेमारी किए गए पुलिस थानों में से एक पूर्वी दिल्ली का पटपड़गंज थाना है, जिसकी डीसीपी अपूर्वा गुप्ता हैं। सूत्रों ने बताया कि यहां से हवलदार सुधाकर और राजकुमार को पकड़ा गया है। एक अन्य छापेमारी हौज खास थाने में की गई, जहां से एक एसआई को गिरफ्तार किया गया।

सीबीआई आज दे सकती है मामले में  ब्रीफिंग

गोविंदपुरी थाने में तैनात एक हवलदार को भी रिश्वत की रकम के साथ पकड़ा है। सीबीआई शनिवार को मामले पर ब्रीफिंग दे सकती है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने कुछ शिकायतें मिलने के बाद मामले दर्ज किए थे, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ पुलिसकर्मी अलग-अलग मामलों में कुछ शिकायतकर्ताओं से रिश्वत मांग रहे थे।

सीबीआई ने इसके बाद शुक्रवार शाम छापेमारी कर पांच पुलिसकर्मियों को दबोच लिया। एक अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मी के आवासीय और सरकारी परिसरों पर भी तलाशी ली गई। यह पिछले पखवाड़े में दिल्ली पुलिस के कर्मियों पर सीबीआई की कार्रवाई का चौथा उदाहरण है। बल के इतिहास में अभूतपूर्व कार्रवाई में इस साल भ्रष्टाचार के आरोप में कम से कम दो दर्जन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें…पंजाब के जालंधर में बड़ा सड़क हादसा, ट्राले और सेना के ट्रक में जोरदार टक्‍कर; पांच जवान जख्‍मी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments