Tuesday, October 22, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडदिल्ली से भागकर 95 रुपए लेकर कैंची धाम पहुंचा किशोर, 6 दिन...

दिल्ली से भागकर 95 रुपए लेकर कैंची धाम पहुंचा किशोर, 6 दिन से था भूखा, पीआरडी जवान ने घरवालों से मिलाया

एफएनएन, नैनीताल: दिल्ली का एक किशोर घर से भाग कर नैनीताल जिले में स्थित बाबा नीब करौरी महाराज के धाम पहुंच गया. किशोर की जेब में ना पैसे थे, ना ही उसके पास खाने के लिए कुछ था. गनीमत रही कि कैंची धाम में तैनात एक पीआरडी के जवान ने उसे देखा और पूछताछ कर ली.

दिल्ली से भागकर किशोर कैंची धाम पहुंचा

 बाबा नीब करौरी के कैंची धाम से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक किशोर घर से भागकर सीधा बाबा के धाम पहुंच गया. जब मंदिर की सुरक्षा में लगे पीआरडी के जवानों ने उससे घर जाने की बात कही, तो वो घर जाने के लिए इनकार करने लगा. घर से भागकर सीधे कैंची धाम पहुंचा यह किशोर काफी डिप्रेशन में लग रहा था.

घर से 95 रुपए लेकर पहुंच गया कैंची धाम

जानकारी के मुताबिक घर से मात्र 95 रुपए लेकर निकला किशोर काठगोदाम तक ट्रेन से आया. उसके बाद गाड़ी से कैंची धाम पहुंचा. उसने बताया कि उसने हाल ही में बारहवीं की परीक्षा पास की है. उसने 6 दिन से कुछ खाया नहीं है. वह सीधा घर से निकलकर कैंची धाम पहुंच गया. जिसके बाद कैंची धाम की सुरक्षा में लगे पीआरडी जवान आनंद बधानी किशोर की मदद के लिए आगे आए. आनंद ने किशोर के घर वालों से संपर्क किया. लेकिन लाख मनाने के बाबजूद किशोर वापस अपने घर जाने को तैयार नहीं है.

देवदूत साबित हुआ पीआरडी जवान

कैंची धाम की सुरक्षा में लगे पीआरडी जवान आनंद बल्लभ बधानी को दिल्ली से भागकर कैंची धाम पहुंचा किशोर गेट के पास बैठा होने की जैसे ही सूचना मिली तो वो उसके पास पहुंच गए. बधानी के पूछने पर किशोर कुछ भी बताने से इंकार करता रहा. इसके बाद उन्होंने किशोर को पुलिस चौकी ले जाकर पूछताछ की. चौकी में उसने बताया कि वो अपने घर से भागकर कैंचीधाम आया है. उसने कुछ भी नहीं खाया है.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

ना ही उसके पास अन्य कपड़े और चप्पल हैं. इसके बाद पीआरडी जवान बधानी ने उसे चप्पल दिलाई. खाना खिलाया और किसी तरह उससे उसके पिता का नंबर मांगकर तत्काल उसके घर वालों को सूचना दी. जिसके बाद आनंद बधानी किशोर को अपने साथ अपने घर लेकर गए. जब किशोर के परिजन वहां पहुंचे तो उसे उन्हें सौप दिया.

ये भी पढ़ें:- शिकायत के बाद जागा हल्द्वानी नगर निगम, सर्वे में 4300 स्ट्रीट लाइटें खराब

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments