Sunday, June 30, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडनिवेश के नाम पर रकम दोगुनी करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार,...

निवेश के नाम पर रकम दोगुनी करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार, लोगों को लगाया है करोड़ों रुपए का चूना

एफएनएन, देहरादून: एसटीएफ की टीम ने जेकेवी मल्टी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी में निवेश के नाम पर रकम दोगुनी करने का झांसा देकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले और जेकेवी मल्टी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी के डायरेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी को रुद्रपुर से गिरफ्तार किया है. उत्तराखंड में आरोपी के खिलाफ कुल 3 धोखाधड़ी और ठगी के केस दर्ज थे. आरोपी पर 25 हजार का इनाम घोषित था और वह दो साल से फरार चल रहा था.

लोगों को ज्यादा ब्याज का लालच देता था आरोपी

बता दें कि आरोपियों द्वारा अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर एक जेकेवी मल्टी स्टेट क्रेडिट कोऑपरेटिव नामक सोसाइटी बनाई गई थी. आरोपी उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार में सोसाइटी की ब्रांच खोलकर लोगों से अलग-अलग स्कीमों में ज्यादा ब्याज का लालच देकर करोड़ों की धनराशि निवेश करवाकर गबन करते थे. इसी क्रम में समिति की खटीमा और हल्द्वानी में भी ब्रांच थी.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

जिसमें खटीमा में लोगों का करीब एक करोड़ 25 लाख और हल्द्वानी में करीब 90 लाख रुपए का गबन आरोपियों द्वारा किया गया था. आरोपी आशुतोष चतुर्वेदी सोसाइटी में डायरेक्टर के पद पर था. आरोपी पर थाना हल्द्वानी जनपद नैनीताल,थाना गंगनहर जनपद हरिद्वार और थाना सदर बाजार जनपद सहारनपुर के मुकदमों में वांछित था और लंबे समय से फरार चल रहा था.

ऐसे करते थे धोखाधड़ी

सोसायटी के निदेशक, अधिकारी, कर्मी अशिक्षित, गरीब और बेरोजगारों को कम समय में रकम दोगुनी करने का झांसा देते थे. लोगो का सोसायटी में खाता खुलवाया जाता और रकम जमा कराई जाती. बाद में बैंक खातों के जरिए जमा रकम को सोसायटी के खाते में ट्रांसफर कर लिया जाता था. वहां से रकम का गबन हो जाता था. अभी तक की जांच-पड़ताल से 02 करोड़ से ज्यादा का गबन सामने आया है. वहीं अन्य राज्यों की शाखाओं का गबन मिलाकर घोटाला कई करोड़ों तक पहुंच सकता है.

अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए की गई कार्रवाई के बाद आज गठित टीम द्वारा थाना हल्द्वानी जनपद नैनीताल में मुकदमा दर्ज किया गया था. 2 साल से फरार आरोपी आशुतोष चतुर्वेदी को रुद्रपुर बस अड्डे के पास से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए भी हमारी टीमें कार्य कर रही हैं. जल्द ही और भी गिरफ्तारियां की जाएंगी.

ये भी पढ़ें-रुद्रपुर: हाइवोल्टेज लाइन की चपेट में आने से हाथी की मौत, जांच में जुटा वन विभाग

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments