Thursday, July 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यतमिलनाडु: अवैध शराब पीने से कल्लाकुरिची में 33 लोगों की मौत, 60...

तमिलनाडु: अवैध शराब पीने से कल्लाकुरिची में 33 लोगों की मौत, 60 से अधिक अस्पताल में भर्ती

एफएनएन, कल्लाकुरिची : तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर अवैध शराब पीने से कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई. 60 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने चिंता जताई है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. कल्लाकुरिची के जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों से मुलाकात की.

अधिकारियों ने बताया कि तमिलनाडु के उत्तरी भाग में स्थित कल्लाकुरिची जिले में 88 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कम से कम 33 लोगों की मौत अवैध शराब के संदिग्ध सेवन के बाद हुई है. सरकार ने बताया कि के कन्नुकुट्टी (49) को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से जब्त लगभग 200 लीटर अवैध शराब में घातक मेथनॉल की मौजूदगी का पता चला है. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने व्यापक जांच सुनिश्चित करने के लिए सीबी-सीआईडी ​​जांच के आदेश दिए हैं.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM
सरकार ने कल्लाकुरिची के जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जाटवथ का तबादला कर दिया है, जबकि पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीना को निलंबित कर दिया गया है. कल्लाकुरिची जिले के निषेध शाखा के पुलिसकर्मियों सहित नौ अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मौतों पर दुख जताया और कहा कि इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. स्टालिन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने वाले लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं. इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.

उन्होंने कहा कि अगर जनता ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के बारे में जानकारी देती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी. समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को सख्ती से दबाया जाएगा. तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

तमिलनाडु राजभवन की ओर से साझा की गई एक पोस्ट में कहा गया कि मुझे यह जानकर बहुत धक्का लगा कि नकली शराब के सेवन के कारण कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान चली गई. कई अन्य गंभीर हालत में अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और अस्पतालों में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना.

राज्यपाल ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से नकली शराब के सेवन से मौतों की लगातार रिपोर्ट पर चिंता जताई. पोस्ट में आगे कहा गया कि समय-समय पर हमारे राज्य के विभिन्न हिस्सों से नकली शराब के सेवन से मौतों की खबरें सामने आती हैं. वे अवैध शराब के उत्पादन और खपत पर अंकुश लगाने में निरंतर कमियों को दर्शाते हैं. यह गंभीर चिंता का विषय है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments