Wednesday, July 17, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशराम जन्मभूमि पूजन के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को न्योता

राम जन्मभूमि पूजन के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को न्योता

  • इकबाल अंसारी, जफर फारूखी को न्योता

एफएनएन, अयोध्या: 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन बेहद खास होने जा रहा है। राम मंदिर भूमि पूजन में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जफर फारूखी, अयोध्या के समाजसेवी पद्म मोहम्मद शरीफ, बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी आमंत्रित किया गया हैं। कार्यक्रम में करीब 200 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ऑनलाइन भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

Ayodhya-Ram

सभी पंथ के लोग आमंत्रित

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में सभी धर्मों, पंथों, सनातन धर्म के शंकराचार्यों के अलावा सूफी संप्रदायों के प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया है। इनमें ईसाई, जैन, सिख, मुस्लिम, बौद्ध धर्म के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।

रामदेव, मां अमृतानंदमयी, प्रणव पांड्या को भी बुलावा

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में शामिल मुख्य आमंत्रित अतिथियों पर एक नजर डालें तो इसमें योग गुरु बाबा रामदेव, गायत्री परिवार के प्रणव पांड्या, कबीर पंथ, रामकृष्ण मिशन, केरल की मां अमृतानंदमयी, राम मंदिर आंदोलन में लंबे समय तक सक्रिय जिम्मेदारी निभाने वाले अशोक सिंघल के भतीजे, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और संघ के कुछ अन्य पदाधिकारियों के अलावा विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के कुछ प्रमुख नेताओं को भी बुलाया गया है।

ram-mandir-1

32 सेंकेंड का शुभ मूहूर्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को 11 बजकर 40 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे। वह सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे और हनुमान जी का आशीर्वाद लेंगे। राम जन्मभूमि परिसर में रामलला के दर्शन व वृक्षारोपण करने के बाद तय मुहूर्त में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए सिर्फ 32 सेकेंड का शुभ मुहूर्त है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments