Sunday, September 8, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशमोहम्मद शमी के गांव को याेगी सरकार ने दिया पांच करोड़ रुपये...

मोहम्मद शमी के गांव को याेगी सरकार ने दिया पांच करोड़ रुपये का तोहफा, नक्शा भी तैयार

एफएनएन, अमरोहा : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में करीब पांच करोड़ रुपये की लागत से मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा। इसमें ही ओपन जिम बनेगा। मल्टीपरपज हाल व रनिंग ट्रैक आदि बनाए जाएंगे। जिम्नास्टिक व कुश्ती के लिए भी अलग व्यवस्था होगी।

प्रस्ताव के बाद मिलेगी धनराशि

शनिवार को तहसील व ब्लाक के अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर स्टेडियम की जमीन की पैमाइश का कार्य किया। बाकायदा उसका नक्शा भी तैयार कर लिया गया है। अब पूरा प्रस्ताव तैयार कर युवा कल्याण विभाग शासन से धनराशि की मांग करेगा।

चर्चा का केंद्र बना सहसपुर अलीनगर

विश्व कप में शमी का अभी तक प्रदर्शन शानदार रहा है, जिसकी वजह से उनका गांव सहसपुर अलीनगर भी चर्चा का केंद्र बना हुआ है। जनपद के हर शख्स की जुबां पर सिर्फ और सिर्फ शमी की ही चर्चा है और फाइनल मैच को लेकर भी उत्सुकता है। प्रशासन ने उनके गांव में मिनी स्टेडियम बनाने का फैसला किया है।

सीडीओ ने देखी थी 16 बीघा जमीन

बता दें कि बीते दिन सीडीओ अश्वनी कुमार मिश्र ने गांव का निरीक्षण किया था। इस बीच अधिकारियों ने उनको स्टेडियम के लिए चिह्नित की गई करीब 16 बीघा जमीन दिखाई थी। निरीक्षण के बाद सीडीओ ने मैदान पर अपनी मुहर लगा दी थी। साथ ही अधीनस्थों को जमीन की पैमाइश और तेजी के साथ काम कराने के निर्देश दिए थे।

मिनी स्टेडियम ये होंगे कार्य

मल्टीपरपज हाल, एंट्रेंस एवं पवेलियन स्टोर व इक्विपमेंट कक्ष, ऑफिस कक्ष, पब्लिक टॉयलेट, विद्युतीकरण, आंतरिक स्थल विकास कार्य, हैंडपंप, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, कैटिल कैचर, बाउंड्रीवाल, स्टेडियम तक सड़क निर्माण, दीमक रोधी उपचार, भूकंप रोधी उपचार, साल्टपीटर उपचार, अग्निरोधी व्यवस्था, सबमर्सिबल पंप, ओवरहैड टैंक आदि।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments