Saturday, July 20, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यदिल्लीचार दिन से भूख हड़ताल पर बैठीं मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ी,...

चार दिन से भूख हड़ताल पर बैठीं मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ी, LNJP हॉस्पिटल में भर्ती; हरियाणा से पानी दिलाने की कर रहीं मांग

एफएनएन, नई दिल्ली: दिल्ली को उसके हक का पानी दिलाने के लिए भोगल में अनिश्चितकालीन पानी सत्याग्रह पर बैठी जल मंत्री आतिशी की तबीयत आज मंगलवार तड़के बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अनशन के चौथे दिन सोमवार को लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल एलएनजेपी के डॉक्टरों ने आतिशी के स्वास्थ्य की जांच की थी. उनके स्वास्थ्य में भारी गिरावट को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी, लेकिन उन्होंने भर्ती होने से इनकार कर दिया था.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

सोमवार देर रात आतिशी का ब्लड शुगर लेवल 43 और मंगलवार सुबह 3 बजे 36 तक गिर गया, जिसके बाद एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों ने तुरंत उन्हें भर्ती करने की सलाह दी. वह पिछले पांच दिनों से कुछ भी नहीं खा रही हैं और हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी जारी करने की मांग पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं. 21 जून से अनशन पर बैठी आतिशी घट रहा वजन, चार दिन में 2.2 किलो कम हुआ है.

21 जून से धरने पर बैठी हैं आतिशी

बीते 21 जून से दिल्ली की जलमंत्री आतिशी 28 लाख दिल्लीवालों को हरियाणा से उनके हक़ का पानी दिलवाने के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी थी. जलमंत्री आतिशी का वजन भी अप्रत्याशित रूप से कम हो रहा था. 21 जून को अनशन पर बैठने के पूर्व उनका वजन 65.8 किलो था जो अनशन के चौथे दिन घटकर 63.6 किलो पर पहुँच गया है. यानी मात्र 4 दिन में ही उनका वजन 2.2 किलो घट गया.

जलमंत्री आतिशी का यूरिन कीटोन स्तर भी बढ़ता जा रहा है. उनके शरीर में कीटोन की मात्रा का इस प्रकार बढ़ना उनकी सेहत के लिए ख़तरनाक होगा. 28 लाख दिल्लीवालों को उनके हक़ का पानी दिलवाने के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी जलमंत्री आतिशी ने सोमवार को कहा था कि, उनका स्वास्थ्य कितना भी बिगड़ जाए लेकिन वे दिल्लीवालों को उनके हक़ का पानी दिलाकर रहेंगी, जबतक हरियाणा सरकार 28 लाख दिल्लीवालों का पानी नहीं देती तबतक अनशन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ेंः- 18वीं लोकसभा का पहला सत्र: शेष 281 सांसद आज लेंगे शपथ

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments