Friday, September 20, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशखुसरो कॉलेज डी. फार्मा फर्जीवाड़ा: एसएसपी ने गठित की एसआईटी, एसपी साउथ...

खुसरो कॉलेज डी. फार्मा फर्जीवाड़ा: एसएसपी ने गठित की एसआईटी, एसपी साउथ करेंगे नेतृत्व

एफएनएन ब्यूरो, बरेली। सीबीगंज स्थित खुसरो मैमोरियल पीजी कॉलेज में कथित डी. फार्मा फर्जीवाड़े को एसएसपी अनुराग आर्य ने गंभीरता से लेते हुए जांच के वास्ते स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) गठित कर दी है। इसका नेतृत्व एसपी साउथ मानुष पारीख करेंगे। उनका एडमिशन करने और फर्जी डिग्री देने के मामले की जांच एसआईटी करेगी। इस एसआईटी का नेतृत्व एसएसपी अनुराग आर्य ने एसआईटी के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

आरोप है कि खुसरो मैमोरियल पीजी कॉलेज प्रबंधन द्वारा शैक्षिक सत्र 2019-20 से सत्र 2023-24 तक 379 छात्र-छात्राओं को डी.फार्मा के अमान्य डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश देकर उनसे लगभग 3.70 करोड़ रुपये की अवैध वसूली की गई है।

इस मामले में अब तक चार मुकदमे दर्ज कराए गए हैं, जिनमें कॉलेज के चेयरमैन/एमडी शेर अली जाफरी, प्रिंसिपल विश्वनाथ शर्मा, आस्था कंसल्टेंसी के डॉ. विजय शर्मा और टीचर तारिक को आरोपी बनाया गया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी अनुराग आर्य ने सभी मुकदमों को एकसाथ कर एसआईटी से जांच कराने की घोषणा की है। एसआईटी के नेतृत्व का दायित्व एसपी साउथ मानुष पारीख को दिया गया है।

इस प्रकरण में अब तक कुल चार मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। पहली एफआईआर कॉलेज प्रबंधन ने खुद को बचाने के लिए प्रिंसिपल विश्वनाथ शर्मा की ओर से आस्था कंसल्टेंसी के प्रोपराइटर डॉ. विजय शर्मा पर दर्ज कराई थी। दूसरा केस महेश राठौर और अन्य डी.फॉर्मा छात्रों समेत की ओर से फर्जी डिग्री और अंकपत्र देकर ठगी करने के आरोप में कॉलेज के चेयरमैन/एमडी शेर अली जाफरी के खिलाफ लिखाया गया। तीसरा मुकदमा शासन द्वारा नामित जांच अधिकारी/जीटीआई सीबीगंज के प्रिंसिपल नरेंद्र कुमार ने चेयरमैन शेर अली जाफरी, प्रिंसिपल विश्वनाथ शर्मा और डॉ. विजय शर्मा के खिलाफ दर्ज कराया है जबकि चौथा मुकदमा मीरगंज के गांव कुल्छा खुर्द के छात्र शनि के पिता धर्मेंद्र ने कॉलेज चेयरमैन/एमडी शेर अली जाफरी और टीचर तारिक के खिलाफ सोमवार को दर्ज कराया है।

“डी. फार्मा फर्जीवाड़ा गंभीर मामला, एसआईटी करेगी छानबीन

खुसरो कॉलेज में डी. फार्मा में कथित फर्जीवाड़े को लेकर अब तक चार मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। यह काफी गंभीर मामला है। इस पूरे प्रकरण की गहनता से जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। एसआईटी का नेतृत्व एसपी साउथ मानुष पारीख करेंगे। टीम चारों मुकदमों की एक साथ छानबीन करेगी।-अनुराग आर्य, एसएसपी बरेली”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments