Thursday, July 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडकुमाऊं में बारिश से 'हाहाकार'! जड़ से उखड़े विशालकाय पेड़, उफान पर...

कुमाऊं में बारिश से ‘हाहाकार’! जड़ से उखड़े विशालकाय पेड़, उफान पर बरसाती नाले

एफएनएन, हल्द्वानी: उत्तराखंड में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. शनिवार को हल्द्वानी, रामनगर और उसके आसपास के क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई. बारिश के कारण कई जगह जनजीवन अस्त व्यस्त नजर आया. जगह-जगह जल भराव की समस्या से भी लोग परेशान दिखे. कुछ जगह पेड़ गिरने की घटनाएं भी रिकॉर्ड की गई हैं.

शनिवार को हल्द्वानी-नैनीताल रोड पर काठगोदाम नरीमन चौराहे पर एक विशालकाय पेड़ गिर गया. जिसके चलते नैनीताल रोड पर यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया. सूचना मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी मौके पर पहुंचे, जहां यातायात को डाइवर्ट किया गया. सड़क पर गिरे विशालकाय पेड़ को हटाने के लिए अग्निशमन और एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया. टीम द्वारा करीब 1 घंटे से अधिक समय के प्रयास के बाद सड़क को सुचारू किया गया.

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. ऐसे में प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने बताया कि कुमाऊं में बारिश की सभी जिलों से अपडेट लगातार मिल रही है. चंपावत में सड़क बाधित हुई थी, जिसे अब खोल दिया गया है. सड़क किनारे विशालकाय पेड़ों को लेकर उन्होंने कहा कि सभी डीएम को निर्देश दिए गए हैं कि विशालकाय पेड़ों को चिन्हित किया जाए. ताकि अगर पेड़ सड़क पर गिरता भी है तो उससे नुकसान कम हो.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

इसके अलावा बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है कि पहाड़ों पर भूस्खलन की जगह को चिन्हित कर जेसीबी मशीन को तैनात करें, जिससे लैंडस्लाइड के दौरान मलबा हटाकर तुरंत सड़क को सुचारु किया जा सके.

बरसाती नाला उफान पर

 उधर रामनगर और कालाढूंगी में आज दोपहर से जारी मूसलाधार बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ चुके हैं. रामनगर-हल्द्वानी मार्ग पर गूलर सिद्ध मंदिर पेट्रोल पंप के पास बहने वाला बरसाती नाला उफान पर आ गया है. जिससे कुछ देर के लिए यातायात भी प्रभावित रहा. जबकि छोटे वाहन स्वामी जान की परवाह किए बिना बरसाती नालों को पार कर रहे हैं. हालांकि, कुछ देर बाद बहाव कम होने पर यातायात दोबारा शुरू हुआ.

ये भी पढ़ेंः- पिरान कलियर पुलिस ने डोडा पोस्त के साथ 3 आरोपियों को धरा, ढाबे की आड़ में चला रहे थे नशे का कारोबार

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments