Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeदुनियाहिजबुल्ला का इस्राइली प्रधानमंत्री के आवास पर लेबनान से ड्रोन हमला, पीएम...

हिजबुल्ला का इस्राइली प्रधानमंत्री के आवास पर लेबनान से ड्रोन हमला, पीएम नेतन्याहू सुरक्षित

अति सुरक्षित पीएम आवास को निशाना बनाकर तीन ड्रोन दागे गए थे, जवाबी हमले में दो हवा में ही तबाह, तीसरा बिल्डिंग पर गिरा

एफएनएन वर्ल्ड डेस्क, तेल अवीब-इस्राइल। इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला लेबनान से किया गया। हमला हिजबुल्ला द्वारा किए जाने का अनुमान है। हालांकि, इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। प्रधानमंत्री नेतन्याहू और उनकी पत्नी पूरी तरह सुरक्षित हैं। हिजबुल्ला द्वारा लेबनान से इस्राइल पर लगातार रॉकेट और ड्रोन्स दागे जा रहे हैं।

दावा- पीएम नेतन्याहू का निजी आवास था निशाना
सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यह ड्रोन हमला इस्राइल के काएसेरिया इलाके में स्थित पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास पर हुआ। हमले के वक्त बेंजामिन नेतन्याहू घर पर मौजूद नहीं थे। हमले में किसी तरह के नुकसान की भी खबर नहीं है। सोशल मीडिया में सऊदी अरब के मीडिया चैनल के हवाले से हमले का दावा किया गया है। अब इस्राइली मीडिया के अनुसार, इस्राइली पीएमओ ने भी नेतन्याहू के निजी आवास पर हमले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हमले के वक्त न पीएम नेतन्याहू और न ही उनकी पत्नी मौजूद थे, जिससे इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

लेबनान से लगातार हो रहे हमले

इस्राइली सेना ने बताया कि लेबनान से तीन ड्रोन दागे गए थे, जिनमें से दो ड्रोन को हवाई सुरक्षा प्रणाली ने हवा में ही तबाह कर दिया। वहीं एक ड्रोन रिहायशी इमारत से टकरा गया। इसी इमारत में बेंजामिन नेतन्याहू का निजी आवास होने का दावा किया जा रहा है। इससे पहले इस्राइली सेना ने बताया कि लेबनान से एक रॉकेट इस्राइली शहर हाइफा पर दागा गया था। इस हमले के चलते हाइफा के चेतावनी सायरन बजने लगे। हालांकि यह रॉकेट खुले इलाके में गिरा, जिससे किसी नुकसान की खबर नहीं है। आईडीएफ घटनाओं की जांच कर रही है।

शीर्ष नेतृत्व के सफाए से बौखलाए हुए हैं हमास, हिजबुल्ला

इस्राइली सेना ने हाल ही में गाजा में हमास प्रमुख याह्या सिनवार को ढेर किया है। हालांकि बेंजामिन नेतन्याहू ने सिनवार की मौत के बाद कहा था कि जंग अभी भी जारी है। इससे पहले इस्राइली सेना द्वारा हमास के लगभग सारे शीर्ष कमांडर्स और हिजबुल्ला के शीर्ष नेतृत्व का भी सफाया किया जा चुका है। हिजबुल्ला और हमास ने भी इस्राइल के साथ जंग जारी रहने की बात कही है। ऐसे में माना जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई के तहत हिजबुल्ला द्वारा ये हमले किए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments