Wednesday, July 17, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडकरोड़ों की लागत से बन रहा हल्द्वानी का रकसिया नाला, मॉनसून से...

करोड़ों की लागत से बन रहा हल्द्वानी का रकसिया नाला, मॉनसून से पहले तैयार करने का लक्ष्य

एफएनएन, हल्द्वानी: मॉनसून सीजन में रकसिया नाला के उफान में रहने के कारण उसके आसपास खेतों और लोगों के मकानों को काफी नुकसान होता है. ऐसे में एडीबी द्वारा 560 करोड़ की लागत से बन रहे रकसिया नाले के आउट फॉल का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है. कार्य प्रगति रिपोर्ट जानने के लिए मंगलवार को कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत और एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा ने अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण किया.

निरीक्षण कर विधायक बंशीधर भगत ने चल रहे काम पर संतोष जताते हुए कहा कि मॉनसून से पहले इस कार्य को पूरा किया जाए जिससे कि आने वाले बरसात में इस नाले से किसी तरह का कोई जान माल का नुकसान ना हो. एसडीएम परितोष वर्मा ने बताया कि प्रेमपुर लोश्ज्ञानी से टैगोर स्कूल तक आउट फॉल का काम हो रहा है. कार्य की प्रगति और गुणवत्ता पूरी तरह से ठीक है.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

वहीं कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत ने बरसात से पहले कार्य पूरा करने के निर्देश दिए. करीब 2 किलोमीटर का कार्य प्रधानमंत्री घोषणा के तहत किया जा रहा है, जिसकी लागत 560 करोड़ रुपए है. नाले पर सड़क का भी निर्माण होना है. कार्य टाटा कंसल्टेंसी की टीम द्वारा पर्यवेक्षण किया जा रहा है. पहले फेज में जल निकासी का कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है. ताकि, बरसात के समय पानी नहर के अंदर ही जा सके और इसको कवर करके 5 मीटर सड़क भी बनाई जाएगी. उन्होंने बताया कि नाले का निर्माण हो जाने से बरसात के समय नाले से होने वाले नुकसान को रोका जा सकेगा.

ये भी पढ़ेंः- माइनिंग डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन एंड सर्विलांस सिस्टम लगाने के लिए बजट को मिली मंजूरी, अवैध खनन पर होगी सख्त निगरानी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments