Monday, July 1, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडकूड़े ने बढ़ाई लोगों की परेशानियां, दुर्गंध से लोगों का जीना हुआ...

कूड़े ने बढ़ाई लोगों की परेशानियां, दुर्गंध से लोगों का जीना हुआ मुहाल

एफएनएन, श्रीनगर: नगर निगम के कूड़े से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिससे आजिज लोगों ने जिलाधिकारी पौड़ी से मामले में नगर निगम पर कार्रवाई करने की भी मांग उठाई है. लोगों का कहना है कि कूड़े को जला दिया जाता है, जिसके धुएं से स्थानीय लोगों का जीना दूभर हो गया है.

श्रीनगर का हजारों टन कूड़ा एकत्र कर गिरगांव लेकर फेंक दिया जाता है और जिसको फिर आग लगा दी जाती है. जिसके धुएं से लोगों को परेशानी होती है. साथ में कूड़े में लगी आग का जंगल में फैलने का खतरा भी पैदा हो जाता है. बिलकेदार के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी पौड़ी से मामले में नगर निगम पर कार्रवाई करने की भी मांग की है.जनप्रगतिशील मंच के अध्यक्ष संदीप सिंह रावत ने क्षेत्र वासियों की ओर से जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने बताया कि नगर निगम श्रीनगर द्वारा क्षेत्र का सारा कूड़ा एवं मृत पशुओं को गिरगांव बिलकेदार क्षेत्र में फेंका जा रहा है.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

कहा कि इस क्षेत्र से कुछ ही दूरी पर बिलकेदार महादेव का बहुत प्रसिद्ध और पौराणिक मंदिर स्थित है, इस मंदिर में पूरे क्षेत्र की आस्था जुड़ी है. यहां फेंकने के चलते लोगों की आस्था पर ठेस पहुंच रही है. साथ ही कूड़े के दुर्गंध से लोगों का जीना दूभर हो गया है. लोगों में बीमार होने का भी खतरा बढ़ गया है. उन्होंने कूड़े फेंकने के स्थान को शिफ्ट करने की मांग उठाई है. वहीं मामले में जिलाधिकारी आशीष चौहान ने कहा कि इस संबंध में नगर निगम श्रीनगर को कूड़े निस्तारण के लिए नगर निगम को आदेश दिए गए हैं. अगर कूड़े में आग लगाई जा रही है तो संबंधित ठेकेदार पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें- गडकरी से मिले सीएम धामी, कैंची धाम, ऋषिकेश बाइपास और दून-मसूरी प्रोजेक्ट को मिली सहमति, जाम से मिलेगी मुक्ति

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments