Thursday, September 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशचकरोड पर अतिक्रमण कर बनवाए धर्मकांटे पर गरजा नगर पंचायत का बुलडोजर

चकरोड पर अतिक्रमण कर बनवाए धर्मकांटे पर गरजा नगर पंचायत का बुलडोजर

तहसीलदार और पुलिस फोर्स की निगरानी में खुलवाया 18 साल से बंद आम रास्ता, अब बन सकेगी सड़क

एफएनएन ब्यूरो, फतेहगंज पश्चिमी-बरेली। स्थानीय बाशिंदों की शिकायत पर नगर पंचायत और तहसील प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में चक्र मार्ग पर बने अवैध धर्म कांटे को पर बुलडोजर चलाकर हटवा दिया और 18 साल से बंद रास्ते को एकबार फिर आवाजाही के लिए चालू करवा दिया है।

सोमवार को फतेहगंज पश्चिमी नगर पंचायत के अमले द्वारा तहसीलदार एवं पुलिस की मौजूदगी में चकमार्ग पर धर्मकांटा लगाकर किए गए अतिक्रमण को बुलडोजर चलाकर हटवा दिया। अतिक्रमण हटवाने की इस कार्रवाई में फतेहगंज पश्चिमी नगर पंचायत के अवर अभियंता सरोज कुमार, तहसीलदार मीरगंज विशाल कुमार शर्मा, राजस्व निरीक्षक हरद्वारी लाल गंगवार, राजस्व कर्मी आदित्य गंगवार, फतेहगंज पश्चिमी थाना प्रभारी राजेश बाबू मिश्रा एवं चौकी प्रभारी राजेश कुमार रावत और भारी पुलिस फोर्स की निगरानी में चकमार्ग पर अवैध रूप से बनवाए गए दीपक धर्मकांटा को जेसीबी से हटाकर चकमार्ग को खाली कराया गया। नगर पंचायत चकमार्ग का निर्माण करा। रही थी।  कई वर्षों से धर्मकांटे का अतिक्रमण होने की वजह से नगर पंचायत का चकरोड पर पक्की सड़क का निर्माण कार्य भी रुका हुआ था।

नगर पंचायत प्रशासन द्वारा धर्मकांटा संचालक को गत दिनों अतिक्रमण स्वेच्छा से हटाने के वास्ते अंतिम नोटिस भी भेजा था लेकिन नोटिस मिलने के बाद भी संचालक ने अतिक्रमण नहीं हटाया। लेखपाल आदित्य गंगवार ने बताया कि चकमार्ग पर अतिक्रमण के कारण रोड निर्माण का कार्य वर्ष 2020 से अवरुद्ध था। तहसीलदार ने बताया कि अतिक्रमण नगर पंचायत प्रशासन द्वारा हटाया गया है। नगर पंचायत ने अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई के दौरान मजिस्ट्रेट की मौजूदगी की मांग तहसील प्रशासन से की थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments