Thursday, July 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखंड में BJP ने तय किया कार्यक्रमों का रोड मैप, योग दिवस...

उत्तराखंड में BJP ने तय किया कार्यक्रमों का रोड मैप, योग दिवस से हरेला पर्व तक कई आयोजन

एफएनएन, देहरादूनः उत्तराखंड भाजपा ने आगामी कार्यक्रमों को लेकर प्रदेश स्तरीय टीम की घोषणा कर दी है. साथ ही इनमें पार्टी जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए इनको बूथ स्तर तक पहुंचने के निर्देश दिए हैं. भाजपा प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव के बाद पार्टी के सांगठनिक कार्यक्रमों की शुरुआत 21 जून को योग दिवस के साथ होने जा रही है.

मंडल स्तर पर योग दिवस कार्यक्रम

कार्यक्रम के तहत पार्टी द्वारा प्रत्येक मंडल में कम से कम एक योग शिविर और सभी मोर्चों एवं प्रकोष्ठों द्वारा जिला स्तर पर एक योग शिविर का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. सभी कार्यक्रमों में पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि प्रतिभाग करेंगे. इन सभी कार्यक्रम के अलावा सार्वजनिक कार्यक्रम जैसे शिक्षण संस्थान, सामाजिक संस्थाओं इत्यादि द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भी पार्टी के जनप्रतिनिधि अपनी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करेंगे. योग शिविर के इन कार्यक्रमों को समाज में प्रभुत्व रखने वाले व्यक्तियों, कलाकारों, खेल जगत और जनप्रतिनिधियों के वीडियो एवं फोटो के जरिए भी जागरूक किया जाएगा.

डॉ. मुखर्जी के स्मृति दिवस एवं जयंती पर बूथ स्तर पर होंगे कार्यक्रम

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का 23 जून को स्मृति दिवस एवं 6 जुलाई को जयंती के मौके पर बूथ स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. पार्टी के प्रेरणास्रोत डॉ. मुखर्जी के स्मृति दिवस पर पार्टी द्वारा बूथों पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि, सार्वजनिक स्थान पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा उनके विचार, त्याग एवं बिलदान पर व्याख्यान आयोजित किए जाएंगे. इस दौरान सभी जिलों में उनके विचार एवं प्रेरणा से संबंधित विचार गोष्ठी का आयोजन भी होगा.

हरेला पर्व और ‘एक पेड़ मां के नाम’ वृक्षारोपण कार्यक्रम

23 जून से 16 जुलाई तक हरेला पर्व को पार्टी प्रदेश भर में सभी बूथों पर ‘एक पेड़ मां के नाम’ से वृक्षारोपण कर मनाने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 जून, 2024 को ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ के मौके पर दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क में पीपल का पेड़ लगाकर ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की शुरुआत की थी. उसे आगे बढ़ाते हुए पार्टी के राष्ट्रीय स्तर से पन्ना प्रमुख स्तर के सभी कार्यकर्ताओं के द्वारा मां को साथ खड़ा करके या मां की तस्वीर को लेकर वृक्ष लगाया जाएगा.

इससे जुड़ी तस्वीरों को अधिक से अधिक ट्वीट एवं सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित-प्रसारित किया जाएगा. ताकि सामाजिक और पर्यावरण का संदेश फैले. हरेला पर्व में नागरिकों की अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित करते हुए, सार्वजनिक संस्थानों, स्कूल कॉलेजों, शिक्षण संस्थानों एवं एनजीओ को शामिल किया जाएगा. इस जागरूकता अभियान में स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए तालाब, कुंआ एवं अन्य जल बहाव, जल स्त्रोतों में प्लास्टिक मुक्त अभियान को 16 जुलाई तक चलाया जाएगा.

पीएम मोदी के ‘मन की बात’

चुनाव के चलते 4 माह के इंतजार के बाद पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम 30 जून को प्रसारित किया जाएगा. इसके लिए पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि को किसी न किसी स्थान पर इस कार्यक्रम में अवश्य रूप में प्रतिभाग करना है.

ये भी पढ़ेंः- लक्सर में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments