Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यदिल्लीभारत बंदः दिल्ली-एनसीआर में दिखा मिला-जुला असर, कहीं रास्ते बंद तो कहीं...

भारत बंदः दिल्ली-एनसीआर में दिखा मिला-जुला असर, कहीं रास्ते बंद तो कहीं बाजार खुले

किसान नेताओं का दावाः देश में ही नहीं, विदेशों से भी मिल रहा भारत बंद को भरपूर समर्थन

एफएनएन, नई दिल्लीः किसानों द्वारा आहूत भारत बंद का दिल्ली-एनसीआर में दोपहर 12 बजे तक मिला-जुला असर दिखा है। सैकड़ों गुस्साए किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे की सभी 14 लेनों का घेराव कर उन्हें घंटों बंद रखा। महाराजपुर बार्डर के भी दोनों रास्ते बैरीकेडिंग लगाकर बंद करवा दिए गए हैं। गुरुग्राम के सरहौल बार्डर पर भी बंद का व्यापक असर दिखा है।  हालांकि ग्रेटर नोएडा के रबुपुरा इलाके और गाजीपुर मंडी में बंद का कोई असर नहीं दिखा।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवेः 14 लाइन पर बैठे किसानों ने लगाया जाम

भारत बंद के दौरान दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर बैठे सैकड़ों किसानों ने मंगलवार सुबह करीब 11:00 बजे सभी 14 लेनों पर बैठकर उन्हें जाम कर दिया। किसानों ने जमकर नारेबाजी की। किसानों ने 11:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक चक्का जाम का ऐलान किया है। यूपी गेट की ओर आने वाले सभी वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया है। केवल एंबुलेंस, छात्र और आपात सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही किसान आने-जाने दे रहे हैं। मौके पर एसपी सिटी भारी पुलिस बल के साथ तैनात हैं। बम निरोधक दस्ता पीएसी आरआरएफ तैनात की गई है। ड्रोन कैमरे से पूरे आंदोलन की निगरानी की जा रही है।

महाराजपुर बॉर्डर के दोनों रास्ते बंद

महाराजपुर बॉर्डर की यूपी-दिल्ली सीमा पर दिल्ली से आने वाली सड़क को बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है।

गुरुग्राम के सरहौल बॉर्डर पर दिखा बंद का असर

गुरुग्राम के सरहौल बॉर्डर पर आज बंद का असर काफी हद तक देखा जा सकता है। आज इस बॉर्डर पर रोजाना से भी कम ट्रैफिक देखा जा रहा है और पुलिस भी खासी सतर्क है। पुलिस रही सतर्क, दिल्ली जाने वाले वाहनों पर खास नजर रखी जा रही है।

बंद को हर वर्ग का भरपूर समर्थन

किसान नेता जगनमोहन  सिंह ने कहा कि आंदोलन में किसानों के साथ सभी वर्ग के लोग शामिल हो रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन, पंजाब के अध्यक्ष बलवीर सिंह राजेवल कहा कि इस आंदोलन में देश के सभी वर्गों के साथ-साथ जर्मनी, कनाडा, ब्रिटेन में रहने वाले भारतीयों का पूरा समर्थन मिल रहा है। उन्होंने आंदोलन में शामिल होने वालों से कहा कमजोर करने की कोशिश जारी है लेकिन किसी भी सूरत में शांतिभंग नहीं होनी चाहिए।

ग्रेटर नोएडा के रबुपुरा मेें बंद बेअसर

ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में भारत बंद का कोई असर नहींं दिख रहा है और सामान्य दिन की भांति बाजार खुले हुए हैं और हालात भी सामान्य हैं।

सिंधु बॉर्डर पर बढ़ाई चौकसी

सिंधु बॉर्डर पर भारत बंद के आह्वान को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यहां सुबह से ही पुलिस समेत अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियां तैनात हैं ताकि किसी भी अनहोनी से बचा जा सके।

पोस्टरों में समर्थन, लेकिन खुली है गाजीपुर मंडी

दिल्ली की गाजीपुर फूल मंडी के बाहर भारत बंद के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं, लेकिन मंडी खुली हुई है।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments