Sunday, September 8, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeशिक्षाकर्नाटक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, 30 जून को...

कर्नाटक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, 30 जून को होना है टेस्ट

एफएनएन, नई दिल्ली: कर्नाटक टीईटी 2024 की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। कर्नाटक स्कूल शिक्षा विभाग ने कर्नाटक शिक्षक पात्रता परीक्षा (KARTET) 2024 में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। विभाग द्वारा प्रवेश पत्र (KARTET Admit card 2024) आज यानी बृहस्पतिवार, 20 जून को जारी किए गए। इसके साथ ही शिक्षा विभाग ने प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, schooleducation.kar.nic.in पर एक्टिव कर दिया गया है।

KARTET Admit card 2024: इन स्टेप में करें डाउनलोड

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने कर्नाटक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किया है, वे परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने हेतु आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। फिर उम्मीदवारों को होम पेज पर दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नए पेज पर उम्मीदवारों को अपनी डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी, जिसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र (KARTET Admit card 2024) डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे।

KARTET Admit card 2024: 30 जून को होना है टेस्ट

इससे पहले कर्नाटक स्कूल शिक्षा विभाग ने KARTET 2024 के आयोजन की तारीख की घोषणा की थी। आधिकारिक अपडेट के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 30 जून को किया जाएगा। परीक्षा पेन और पेपर मोड यानी ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। विभाग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक परीक्षा 2.30-2.30 घंटे की दो पालियों में आयोजित की जानी है। इन पालियों में क्रमश: पेपर 1 और पेपर 2 आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें –कांग्रेस की नगर एवं ब्लाक इकाईयां भंग

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments