Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशएसएसपी बरेली अनुराग आर्य को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक सम्मान

एसएसपी बरेली अनुराग आर्य को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक सम्मान

महिलाओं की सीरियल साइको किलिंग के खुलासे के बाद एक बार फिर बने सीएम योगी के मोस्ट फेवरिट आईपीएस अफसर

एफएनएन ब्यूरो, बरेली। गाजीपुर में माफिया डाॆन मुख्तार अंसारी के साम्राज्य को ध्वस्त करने को लेकर सुर्खियों में रहे तेजतर्रार सीनियर आईपीएस अफसर अनुराग आर्य एक बार फिर सीएम योगी के मोस्ट फेवरिट पुलिस अधिकारी बन गए हैं। बरेली में एसएसपी पद का चार्ज लेने के कुछ ही दिनों के भीतर उन्होंने शाही थाना क्षेत्र के चर्चित सीरियल किलिंग मामले का खुलासा कर एक बार फिर सीएम योगी की गुड लिस्ट में जगह बनाई है। उन्हें मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक सम्मान के लिए चुना गया है।

एसएसपी बरेली अनुराग आर्य

दो तेजतर्रार आईपीएस अफसरों के लिए भी चुनौती ही रहा ‘वर्क आउट’

शाही और शीशगढ़ थाना क्षेत्र में साल भर में करीब 11 महिलाओं की रहस्यमय ढंग से हत्याएं कर दी गई थीं। इनका खुलासा बरेली पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। प्रभाकर चौधरी और सुशील घुले चंद्रभान जैसे चर्चित आईपीएस भी बरेली एसएसपी रहते इन घटनाओं का खुलासा नहीं कर पाए थे। एसएसपी की हैसियत से बरेली में जिम्मेदारी संभालने के बाद अनुराग आर्य ने इसे चुनौती के रूप में लिया, अभेद्य जाल बिछाया और आखिरकार पिछले सप्ताह नवाबगंज के एक गांव के निवासी कुलदीप गंगवार को गिरफ्तार करवाकर छह महिलाओं की हत्याओं का खुलासा कर ही दिया।

पुलिस के विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि पहले हो चुके बाकी तीन खुलासों में भी कुलदीप की भूमिका की जांच हो रही है। एसएसपी ने विधिक साक्ष्यों के साथ नवीवतम तकनीक का इस्तेमाल कर यह खुलासा किया है जो पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एसएसपी अनुराग आर्य को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक सम्मान प्रदान करने के लिए चयनित किया गया है।

एसएसपी बरेली अनुराग आर्य

एडीजी और आईजी ने भी दी बधाई

एसएसपी बरेली अनुराग आर्य को इतने बड़े सम्मान के लिए चुने जाने पर बरेली जोन के एडीजी रमित शर्मा और बरेली रेंज के आईजी डॉ. राकेश कुमार सिंह ने भी खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी है। इन दोनों वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने ही इस खुलासे के बाद एसएसपी अनुराग आर्य की प्रशंसा करते हुए शासन से उन्हें पुरस्कृत करने की संस्तुति की थी।

एसटीएफ इंस्पेक्टर राकेश को वीरता पदक, दारोगा राशिद को प्रशंसा चिह्न

बरेली एसटीएफ के इंस्पेक्टर राकेश कुमार सिंह चौहान को भारत सरकार के वीरता पदक के लिए चुना गया है। नोएडा में तैनाती के दौरान इंस्पेक्टर राकेश ने एक लाख रुपये के इनामी बदमाश मेहरबान को मुठभेड़ में मार गिराया था। दारोगा राशिद अली को डीजीपी का सिल्वर डिस्क दिया जाएगा। राशिद अली को संगठित अपराधियों की धर-पकड़ के मिशन में पूरी शिद्दत और कर्मठता से खुद को झोंकने के एवज में यह प्रशंसा चिह्न मिला है।

अग्निशमन सेवा के सात पुलिसकर्मी भी हुए सम्मानित

अग्निशमन और आपात सेवा में नियुक्त बरेली के दो कर्मियों को भी रजत प्रशंसा चिह्न (सिल्वर मेडल) से सम्मानित किया गया। इनमें फायर सर्विस चालक प्रेम सिंह, योगेश कुमार शामिल हैं। डीजी अग्निशमन ने पांच दमकलकर्मियों को प्रशस्तिपत्र दिया है। इनमें अग्निशमन द्वितीय अधिकारी योगेश कुमार, लीडिंग फायरमैन विनोद कुमार, फायर सर्विस चालक राम सुभाष अग्निहोत्री, फायरमैन कमल कुमार शर्मा और कुक प्रमोद कुमार शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments