Wednesday, June 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराष्ट्रीयहरियाणा में 9 लोग जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे, वृंदावन से...

हरियाणा में 9 लोग जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे, वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग

एफएनएन, नूंह: हरियाणा के नूंह जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. खबर है कि कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर देर रात श्रद्धालुओं से भरी बस में अचानक आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते पूरी बस जलकर राख हो गई. इस हादसे में बस में सवार 9 लोग जिंदा जल गए, जबकि दो दर्जन से अधिक यात्री बुरी तरह झुलस गए. जिन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में लगी आग: हादसे का शिकार लोग चंडीगढ़ और पंजाब के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जो मथुरा और वृंदावन से दर्शन करके लौट रहे थे. बस में करीब 60 लोग सवार थे. इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल थी. जब बस नूंह जिले के तावडू कस्बे के पास कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर पहुंची तो उसमें अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि हादसे में 9 लोग जिंदा जल गए, जिसके चलते उनकी मौत हो गई.

‘ड्राइवर को आग का पता ही नहीं चला’: बस में सवार सरोज ने बताया “हम लोगों ने टूरिस्ट बस को किराये पर लिया. इसके बाद बनारस, मथुरा और वृंदावन दर्शन के लिए निकले. बस में 60 लोग सवार थे. जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. हम सभी नजदीकी रिश्तेदार हैं. जो पंजाब के लुधियाना, होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले है. जब हम दर्शन कर वापस लौट रहे थे. देर रात बस के पिछले हिस्से में आग की लपटें दिखाई दी, जिसका ड्राइवर को पता ही नहीं चला.”

स्थानीय लोगों ने किया रेस्क्यू: मौके पर मौजूद लोगों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वो खेत में काम कर रहे थे. देर रात करीब डेढ़ बजे उन्होंने देखा कि चलती बस में आग लगी हुई है. बस के पिछले हिस्से से तेज लपटें निकल रही थी. ग्रामीणों ने आवाज लगाकर बस चालक को बस रोकने को कहा, लेकिन बस चालक का इस तरफ ध्यान नहीं गया. इसके बाद एक युवक ने बाइक से बस का पीछा किया और बस के आगे बाइक लगाकर बस रुकवाई.

9 लोगों की मौत, करीब 24 झुलसे: ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का भरसक प्रयास किया और बस में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया. इस बीच ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी. सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची. दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. एंबुलेंस और अन्य वाहनों की मदद से आग में झुलसे लोगों को पास के अस्पताल पहुंचाया.

मृतकों की नहीं हो पाई पहचान: हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि हादसे में 9 लोगों की मौत हुई है. करीब दो दर्जन घायल हैं. सभी को उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया है. पुलिस कार्रवाई में जुटी है. फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

 

राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नलहड़ में 9 डेड बॉडी आ चुकी हैं. जिसमें 6 फीमेल और तीन मेल हैं. इसके अलावा 8 व्यक्ति झुलसे हुए हैं. जिनके नाम इस प्रकार हैं:

  1. मीरा रानी वाइफ का नरेश कुमार निवासी मखनिया जालंधर पंजाब
  2. नरेश कुमार सन ऑफ मुल्क राज निवासी मखनिया
  3. कृष्णा कुमारी वाइफ ऑफ बलदेव राज निवासी फिल्सर जिला जालंधर
  4. बलजीत सिंह राणा सन ऑफ मोहन सिंह निवासी मोहाली सेक्टर 16
  5. जसविंदर वाइफ का बलजीत निवासी महोली सेक्टर 16
  6. विजय कुमारी वाइफ का सुरेश कुमार निवासी जमरोल जिला जालंधर
  7. शांति देवी वाइफ सुरेंद्र निवासी होशियारपुर पंजाब
  8. पूनम वाइफ ऑफ़ अशोक कुमार निवासी होशियारपुर पंजाब
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments