Thursday, July 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeशिक्षाउत्तराखण्ड सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 14 जुलाई को, आयोग ने जारी किया...

उत्तराखण्ड सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 14 जुलाई को, आयोग ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम

एफएनएन, नई दिल्ली: उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा 2024 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अपडेट। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल / प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के 14 जुलाई के आयोजन का कार्यक्रम जारी किया है। आयोग द्वारा 20 जून को जारी विज्ञप्ति के अनुसार परीक्षा (Uttarakhand UKPSC PCS Prelims 2024) निर्धारित तिथि को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और फिर दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक 2-2 घंटे की दो पालियों में आयोजित की जाएगी। उत्तराखण्ड PSC ने राज्य 13 जनपदों में परीक्षा केंद्र बनाए जाने की घोषणा की है।

Uttarakhand PCS Prelims 2024: प्रवेश पत्र कब होंगे जारी?

UKPSC ने उत्तराखण्ड PCS प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र (Admit Card) जारी किए जाने की तिथि का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, पूर्व वर्षों के परीक्षा के पैटर्न के मुताबिक परीक्षा के आयोजन की तिथि से 15 दिन पहले प्रवेश पत्र जारी किए जा सकते हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि UKPSC द्वारा प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 30 जून के आस-पास जारी किए जा सकते हैं। आयोग द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, psc.uk.gov.in पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवारों को इसके बाद पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा।

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

बता दें कि इससे पहले UKPSC ने प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई को किए जाने की घोषणा की थी। हालांकि बाद में आयोग ने 14 मई को एक विज्ञप्ति जारी करके परीक्षा तिथि में संशोधन कर दिया था। इस क्रम में अब UKPSC ने नई घोषित तिथि 14 जुलाई के लिए प्रश्न-पत्रों के अनुसार परीक्षा समय का औपचारिक कर दिया है।

पढ़ें-अंतराष्ट्रीय योग दिवस: मन, मस्तिष्क व मानव शरीर को स्वस्थ रखने का बेहतर माध्यम है योग – विधायक शिव अरोरा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments