Monday, September 16, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेशमीरगंज, फतेहगंज पश्चिमी में भी रही शिक्षक दिवस की धूम, पुष्पवर्षा के...

मीरगंज, फतेहगंज पश्चिमी में भी रही शिक्षक दिवस की धूम, पुष्पवर्षा के बीच शिक्षक हुए सम्मानित, केक भी कटे

बीडीएम पब्लिक स्कूल मीरगंज में टीचर्स पर पुष्पवर्षा

एफएनएन ब्यूरो, मीरगंज-बरेली। मीरगंज स्थित बीडीएम पब्लिक स्कूल में द्वितीय राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्मदिवस को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । बच्चों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए और पुष्पवर्षा कर शिक्षकों को सम्मानित किया।

विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थियों ने अपने अध्यापकों का अभिनंदन-वन्दन कर धन्यवाद ज्ञापित किया। विद्यालय के कोऑर्डिनेटर पवन सक्सेना,अनिशुल फातमा,रति चौधरी, किंडर गार्डन की कोऑर्डिनेटर अनामिका गुप्ता, हरलीन कौर एवं रवलीन कौर ने कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग दिया। विद्यालय के चेयरमैन रमेश चंद्र मिश्री ने सभी शिक्षकों को उपहार भेट किए एवं शिक्षक दिवस की शुभकामनायें भी दीं।

चंद्र प्रकाश मेमोरियल पब्लिक स्कूल और इंटर कॉलेज में भी रही शिक्षक दिवस की धूम, केक भी कटा

फतेहगंज पश्चिमी। चंद्र प्रकाश मैमोरियल इण्टर कॉलेज, शंखा पुल, धन्तिया, बरेली में प्रत्येक वर्ष की तरह, इस वर्ष भी शिक्षक दिवस बहुत धूम-धाम से मनाया गया। पूरे स्टाफ ने द्वितीय राष्ट्रपति डॉ़. एस. राधाकृष्णन को पुष्प अर्पित किए और उनके आदर्शों के जीवन में ढाल कर अच्छा शिक्षक बनने का सबने संकल्प लिया। केक भी काटा गया।

इस शुभ अवसर पर कॉलेज के प्रबंधक पूर्व ब्लॉक प्रमुख भद्रसेन गंगवार, प्रधानाचार्य तेज नारायण गंगवार, उप प्रधानाचार्य नरेश गंगवार, रवि कुमार एवम् समस्त कॉलेज स्टाफ भी सम्मिलित रहा। उधर, चंद्रप्रकाश पब्लिक स्कूल में भी पूरे स्टाफ ने शिक्षक दिवस पूरे उत्साह से मनाया।

श्रीमती कमलादेवी मेमोरियल इंटर कॉलेज हुरहुरी में भी कटा केक

मीरगंज।श्रीमती कमला देवी मेमो0 इंटर कॉलेज हुरहुरी में मां सरस्वती व डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमाओं पर मोहम्मद असलम और समस्त स्टाफ़ द्वारा पुष्प अर्पित कर डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन मनाया गया। डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर बच्चों  द्वारा केक काटकर शिक्षक दिवस मनाया गया।

स्टाफ की ओर से कॉलेज के अध्यक्ष और प्रबंधक प्रेमपाल गंगवार का शॉल उढ़ाकर अभिनन्दन किया गयी और प्रबंधिका को दीक्षांत समारोह की शुभकामनाएं दी गईं। प्रबंधक प्रेमपाल गंगवार ने सभी शिक्षकों-कर्मचारियों को शिक्षक दिवस की बधाई दी। प्रबंधक प्रेमपाल गंगवार ने बताया कि सर्वपल्ली राधाकृष्णन एक महान व्यक्ति थे। वे देश के पहले उपराष्ट्रपति और स्वतंत्र भारत के दूसरे राष्ट्रपति बने, उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति के अतिरिक्त उनकी पहचान महान दार्शनिक, आदर्श शिक्षक और विद्वान लेखक-विचारक के रूप में भी रही है। उनका जन्मदिन 5 सितंबर को हर साल भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments