Wednesday, July 17, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडरामनगर: रेस्क्यू करने वाले अल्ताफ की करैत सांप के डसने से गई...

रामनगर: रेस्क्यू करने वाले अल्ताफ की करैत सांप के डसने से गई जान, 4 दिन में 3 लोगों की सर्पदंश से मौत

एफएनएन, रामनगर: रामनगर विकास खंड के अंतर्गत ग्राम चिलकिया क्षेत्र में रहने वाले एक युवक की सांप का रेस्क्यू करने के दौरान दर्दनाक मौत हो गई. रामनगर में चार दिन के भीतर सांप के डसने से यह तीसरी मौत हुई है. चिलकिया गांव में रहने वाला 21 वर्षीय अल्ताफ नाम का युवक किसी के घर में सांप होने की सूचना पर सांप का रेस्क्यू करने के लिए गया था.

रेस्क्यू करने वाले को सांप ने डसा

 बताया जाता है कि रेस्क्यू करने के दौरान जहरीले सांप ने अल्ताफ को डस लिया. जहरीले सांप के डसने से उसकी मौत हो गई. सर्पदंश की घटना बाद अल्ताफ के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. आपको बता दें कि अल्ताफ का परिवार लंबे समय से सांपों का रेस्क्यू करने का काम करता चला आ रहा है. ये उनका पुश्तैनी काम बन गया था. जहां भी सांप निकलने की सूचना मिलती, अल्ताफ के परिजन जाकर सांप को पकड़ लेते थे. इस बार दुर्भाग्य से सांप ने रेस्क्यू करने वाले अल्ताफ को ही डस लिया और उसकी मौत हो गई.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

चार दिन में सांप के डसने से तीन की मौत

 गौरतलब है कि चार दिन पूर्व ग्राम पीरूमदारा क्षेत्र में भी दो मासूम भाई बहनों की सांप के डसने से मौत हो गई थी. यह परिवार मध्य प्रदेश से यहां मजदूरी करने आया था. अल्ताफ के चाचा तालिब ने बताया कि उसने ही अपने भतीजे को सांप का रेस्क्यू करने के लिए भेजा था. उसका कहना था कि उसके भतीजे को करैत सांप ने रेस्क्यू करने के दौरान काट लिया था, जिससे उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि करैत सांप, कोबरा सांप से भी ज्यादा खतरनाक होता है. बरसात में अब इस प्रकार के सांपों का निकलना शुरू हो गया है. उन्होंने सभी लोगों से सावधान व सतर्क रहने की भी अपील की है.

ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड: भारी बारिश का रेड अलर्ट, बदरीनाथ में अलकनंदा का रौद्र रूप, तप्तकुंड खाली कराया, स्कूलों में छुट्टी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments