Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeविविधउत्तराखंड व्हीलचेयर बास्केटबॉल महिला टीम की कप्तान बनीं अल्मोड़ा की प्रीति गोस्वामी,...

उत्तराखंड व्हीलचेयर बास्केटबॉल महिला टीम की कप्तान बनीं अल्मोड़ा की प्रीति गोस्वामी, पूर्व सैनिकों ने किया सम्मानित

एफएनएन, अल्मोड़ा: अल्मोड़ा के रानीखेत तहसील के पांखुड़ा गांव निवासी दिव्यांग खिलाड़ी प्रीति गोस्वामी उत्तराखंड व्हीलचेयर बास्केटबॉल महिला टीम की कप्तान चुनी गईं हैं. प्रीति के कप्तान बनने पर खिलाड़ियों में खुशी की लहर है. प्रीति इससे पहले नेशनल स्विमर और मोटर स्पोर्ट में अव्वल पोजिशन पर रह चुकी हैं. वहीं शॉट पुट और डिस्कस थ्रो में भी मेडल जीत चुकी हैं.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

प्रीति के पिता जीजी गोस्वामी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल (सेनि) रहे हैं. प्रीति वर्तमान में हाईकोर्ट नैनीताल में एडवोकेट हैं. प्रदेश भर के व्हीलचेयर बास्केटबॉल खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाण पत्र एवं टी शर्ट वितरित की गई. विगत दिनों रुद्रपुर में हुए तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पूरे प्रदेश के व्हीलचेयर बास्केटबॉल खिलाड़ी शामिल थे. इस दौरान प्रीति गोस्वामी के उत्कृष्ठ प्रदर्शन और प्रतिभा को देखते हुए उन्हें महिला टीम का कप्तान चयनित किया गया है. उनके कप्तान चुने जाने पर क्षेत्र में खुशी का माहौल है. खिलाड़ियों एवं खेल प्रेमियों में प्रीति के कप्तान बनने पर खुशी की लहर है.

सैनिक संगठनों ने किया प्रीति को सम्मानित

पूर्व सैनिक संगठन फलदाकोट ने जेनौली में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित कर प्रीति गोस्वामी की इस उपलब्धि पर हर्ष जताते हुए उन्हें सम्मानित किया. सम्मान समारोह ने पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष पनीराम ने कहा कि प्रीति गोस्वामी का उत्तराखंड व्हीलचेयर बास्केटबॉल टीम में कप्तान बनना हमारे लिए गर्व की बात है. प्रीति हमारे सैनिक परिवार से आती हैं. उनकी इस उपलब्धि पर समस्त सैनिक परिवारों में खुशी का माहौल है. उन्होंने कहा कि दिव्यांगता अभिशाप नहीं है. अनेक दिव्यांग प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है. खेलों से शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक विकास भी होता है. जिस प्रकार खेल के क्षेत्र में आज हमारे शहर की खिलाड़ी प्रीति गोस्वामी अपना प्रदर्शन कर उत्तराखंड व्हीलचेयर बास्केटबॉल टीम की कप्तान बनी हैं, यह हमारे लिए गर्व की बात है.

समारोह में ये रहे शामिल

प्रीति गोस्वामी के उत्तराखंड बास्केटबॉल महिला टीम की कप्तान चुने जाने पर भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश बहुगुणा, महिला मोर्चा अध्यक्ष लीला बोरा, नैनीताल हाईकोर्ट बार काउंसिल के सचिव अधिवक्ता सौरव रावत, राष्ट्रीय सैनिक संघ अध्यक्ष पनी राम, पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष कर्नल गोस्वामी, ध्यान सिंह, रमेश खानायत, राजेंद्र नेगी, रानीखेत पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष महेंद्र सिंह, राजेंद्र नेगी, प्रेम फर्तियाल, दीवान सिंह, पान सिंह मेहरा, कैलाश गिरि, अरविंद सती, सुरेश फर्तियाल और नंदन फर्तियाल ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.

ये भी पढ़ें:- विकासनगर में हो रही आपराधिक घटनाओं पर विधायक मुन्ना सिंह चौहान सख्त, बोले- अपराधी बच नहीं पाएंगे

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments