Thursday, July 18, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडचमोली के कई क्षेत्रों में पेयजल समस्या से चढ़ा लोगों का पारा,...

चमोली के कई क्षेत्रों में पेयजल समस्या से चढ़ा लोगों का पारा, आंदोलन की दी चेतावनी

एफएनएन, चमोली: जिले में इन दिनों पेयजल संकट से लोग परेशान है. भीषण गर्मी के कारण प्राकृतिक स्रोत से लेकर नलों में पानी का संकट मंडराने लगे लगा हैं. चमोली जिले के थराली,ग्वालदम, समेत ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की किल्लत होने से ग्रामीण परेशान हैं. शहरी क्षेत्रों में जन संस्थान टैंकरों में मदद से पानी की सप्लाई करवा रहा है. लेकिन ग्रामीणों क्षेत्रों में परेशानियां बढ़ती जा रही है. वहीं चमोली के बाजार के नगर क्षेत्र में पेयजल संकट को लेकर महिलाओं ने जल संस्थान अधिकारी कार्यालय पहुंचकर आक्रोश जताया. साथ ही पानी नहीं तो वोट नहीं की चेतावनी दी.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

पहाड़ों में भी भीषण गर्मी पड़ने से पारा 40 के पार पहुंच रहा है. वहीं दूसरी ओर अलग-अलग स्थानों पर पेयजल की किल्लत के मामले सामने आ रहे हैं. चमोली कस्बे के एक प्रतिनिधि ने मंडल जल संस्थान कार्यालय पहुंचकर, पेयजल समस्या को लेकर नाराजगी जताई. स्थानीय निवासी कुसुम का कहना है कि विगत 20 दिनों से कस्बे में पेयजल की किल्लत से लोग परेशान हैं. विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से लोगों की समस्याएं बढ़ती जा रही है.

मुख्यालय में कोई भी जिमेदार अधिकारी उपस्थित न होने से लोगों का गुस्सा और अधिक बढ़ गया. साथ ही लोगों का कहना है कि अधिकारी उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. जबकि लोगों को आए दिन पेयजल की किल्लत से जूझना पड़ रहा है. लोगों ने चेतावनी दी कि अगर 3 दिन के भीतर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव में होने वाले मतदान का बहिष्कार करेंगे. वहीं चारधाम यात्रा मार्ग को बाधित करने को मजबूर होना पड़ेगा.

पढ़ें-हमले के आरोपी ग्राम प्रधान की गिरफ्तारी नहीं होने पर हरिद्वार लेखपाल संघ नाराज, कार्य बहिष्कार का ऐलान

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments