Saturday, October 19, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तर प्रदेश₹5.62 लाख के ज़ाली नोटों के साथ कुशीनगर का सपा नेता गिरफ्तार

₹5.62 लाख के ज़ाली नोटों के साथ कुशीनगर का सपा नेता गिरफ्तार

नौ अन्य शातिर बदमाशों का पूरा गिरोह भी चढ़ा पुलिस के हत्थे, हथियारों का जखीरा भी बरामद

नेपाल से लेकर यूपी, बंगाल, असम तक फैला रखा था नकली नोट सप्लाई का नेटवर्क

एफएनएन ब्यूरो, कुशीनगर-उप्र। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने जाली करेंसी के काले धंधे का देश भर में बहुत बड़ा नेटवर्क चला रहे समाजवादी पार्टी के एक स्थानीय नेता रफी खान और उसके गिरोह के नौ अन्य शातिरों को भी गिरफ्तार किया है। गैंग के कब्जे से 5.62 लाख रुपये के जाली नोट और अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा भी बरामद हुआ है। हालांकि सपा ने गिरफ्तारी को राजनीति बदले से प्रेरित कार्रवाई बतााया है।

पुलिस का आरोप है कि सपा नेता रफी खान इलायची कारोबार की आड़ में नकली नोट का काला धंधा करता था। उसका नेटवर्क यूपी से बिहार, बंगाल, असम और नेपाल तक फैला हुआ था।

एसएसपी ने बताया कि रफी खान और उसके गुर्गों ने गरीब-कमजोर लोगों की जमीनों पर भी अवैध कब्जा कर रखा था। पुलिस के अनुसार नकली नोट का नेटवर्क सीमावर्ती इलाकों में चलाया जा रहा था। रफी खान पर जीएसटी चोरी का भी आरोप है। बदमाशों की संपत्ति कब्जे में लेकर उनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी कराई जाएगी।

अधिकारियों के अनुसार, पुलिस ने ऱफी खान और उसके गिरोह के सदस्यों के कब्जे से पांच लाख 62 हजार रुपये मूल्य के जाली नोट, नेपाली करेंसी और एक लाख रुपये कैश भी बरामद किया गया है। पुलिस ने एसपी नेता और उसके गिरोह में शामिल कुल 10 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के हत्थे चढ़े इस गिरोह में स्थानीय सपा नेता और सरगना मोहम्मद रफी खान उर्फ बब्लू खान,औरंगजेब उर्फ लादेन,नौशाद खान, मोहम्मद रफी अंसारी,शेख जमालुद्दीन,नियाजुद्दीन,रेहान खान, हासिम खान,सिराज हस्ती,परवेज इलाही शामिल हैं।

इनके पास से दस तमंचों, कारतूसों और चार सुतली बमों आदि अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा भी मिला है। पुलिस के मुताबिक, ये शातिर नेपाल के रास्ते जाली नोटों का कारोबार करते थे।

कुख्यात तस्कर रफी खान की गिरफ्तारी पर यह बोली सपा?

कुशीनगर से सपाई की गिरफ्तारी पर वरिष्ठ सपा नेता उदयवीर ने आरोप लगाया कि सरकार जाति-धर्म देखकर झूठे आरोपों में राजनीतिक विरोधियों की गिरफ्तारियां करवा रही है। यह सिलसिला बंद होना चाहिए। आरोप लगाया कि जो अपनी पार्टी में माफियाओं, डकैतों को पालकर रखते हैं, वही राजनीतिक खुन्नस में सपा नेताओं को पकड़वा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments