Saturday, June 29, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडप्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों पर कांग्रेस हमलावर, कहा-राज्य में महिलाएं नहीं...

प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों पर कांग्रेस हमलावर, कहा-राज्य में महिलाएं नहीं सुरक्षित

एफएनएन, देहरादून: कांग्रेस ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाते हुए धामी सरकार को आड़े हाथों लिया है. कांग्रेस ने आरोप लगाए कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर चुकी है. उत्तराखंड को देवभूमि के नाम से जाना जाता है, लेकिन राज्य में आए दिन महिला अपराध की घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है.

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में प्रेसवार्ता में कांग्रेस मुख्य प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि बीते रोज हरिद्वार जिले के बहादराबाद से एक नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना रोंगटे खड़े कर देने वाली है. उन्होंने कहा कि बच्ची के साथ न सिर्फ दुष्कर्म किया गया, बल्कि दुराचार के बाद बच्ची की जघन्य हत्या कर दी गई. इस पूरे हत्याकांड को सत्तारूढ़ भाजपा के प्रधान पति और ओबीसी आयोग के सदस्य ने अंजाम दिया. गरिमा दसौनी का कहना है कि देहरादून उत्तराखंड की अस्थायी राजधानी है और यहां सभी मंत्री रहते हैं, उसके बावजूद देहरादून में महिलाओं के खिलाफ अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

देहरादून में ही 15 वर्षीय नाबालिग का मुंह बोले मामा ने दुराचार किया. वहीं पटेल नगर में 6 माह की बच्ची और उसकी मां का शव पाया गया. देहरादून में ही उपनलकर्मी द्वारा खुद को वन दरोगा बताकर आरक्षी के साथ दुष्कर्म किया गया, जो नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र का मामला है. देहरादून के ही कैंट में शादी का झांसा देकर महिला के साथ कई महीनों से दुराचार किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के अलग-अलग जिलों में महिलाओं के साथ आपराधिक घटनाएं बढ़ गई हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन सोया हुआ है.

कांग्रेस का कहना है कि साल 2017 और 2022 में प्रदेश की जनता ने विश्वास जताते हुए भाजपा को प्रचंड बहुमत दिया. राज्य की जनता ने एक बार नहीं बल्कि तीन बार प्रदेश में भाजपा के पांचों सांसद चुनकर संसद भेजे, ऐसे में भाजपा सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह प्रदेश की महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करें. महिलाओं पर बढ़ते अपराधों पर कांग्रेस पार्टी ने महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य पर भी जमकर निशाना साधा.

पढ़ें- देहरादून में उसी जगह मिली एक और महिला की लाश, 24 घंटे में 3 शव बरामद, परिवार से जुड़ी कड़ियां!

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments