Saturday, June 29, 2024
spot_img
spot_img
03
20x12krishanhospitalrudrapur
previous arrow
next arrow
Shadow
Homeराज्यउत्तराखंडउपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने घोषित किये कैंडिडेट, लखपत बुटोला, काजी निजामुद्दीन...

उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने घोषित किये कैंडिडेट, लखपत बुटोला, काजी निजामुद्दीन पर खेला दांव

एफएनएन, देहरादून: बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने भी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने बदरीनाथ विधानसभा से लखपत बुटोला को उम्मीदवार बनाया है. मंगलौर से कांग्रेस ने काजी निजामुद्दीन को कैंडिडेट घोषित किया है. बीजेपी पहले ही कैंडिडेट अनाउंस कर चुकी है. ऐसे में अब उपचुनाव की जंग खुलेतौर पर शुरू हो चुकी है.

गौर हो कि, भाजपा ने बदरीनाथ सीट से पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी और हरिद्वार में मंगलौर से करतार सिंह भड़ाना को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं यूकेड़ी ने बच्ची राम उनियाल को बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशी बनाया है. इसके बाद आज कांग्रेस हाईकमान ने भी बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए बदरीनाथ से लखपत बुटोला और मंगलौर से काजी निजामुद्दीन पर दांव खेला है. कांग्रेस लंबे समय से वेट एंड वॉच की स्थिति में थी. आखिरकार पार्टी ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सियासत को बढ़ा दिया है.

WhatsApp Image 2023-12-18 at 2.13.14 PM

बता दें कि, आज ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी पत्र में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन को मंगलौर और कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता लखपत बुटोला को बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया गया है.

बदरीनाथ उप चुनाव को लेकर मतदान कार्मिकों का हुआ रेंडमाइजेशन

बदरीनाथ विधानसभा उप निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने को लेकर चमोली जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में चमोली एनआईसी कक्ष में पोलिंग कार्मिकों का पहला रेंडमाइजेशन किया गया. सॉफ्टवेयर रेंडमाइजेशन प्रक्रिया से बदरीनाथ विधानसभा के 210 मतदेय स्थलों के लिए 1280 कार्मिकों का चयन किया गया है. इसमें 288 पीठासीन अधिकारी, 288 प्रथम मतदान अधिकारी, 377 द्वितीय मतदान कार्मिक और 327 तृतीय मतदान कार्मिक शामिल हैं. उप निर्वाचन के लिए कुल आवश्यकता का 125 प्रतिशत कार्मिकों का रेंडमाइजेशन किया गया.

प्रथम रेंडमाइजेशन के उपरांत चयनित मतदान कार्मिकों को ड्यूटी आदेश निर्गत कर दिए गए हैं. मतदान कार्मिकों को 22 जून को पीजी कॉलेज गोपेश्वर में पहला प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण कार्य को चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि चुनाव में लगे अपने-अपने विभाग के कर्मचारियों को निर्वाचन ड्यूटी आदेश तामील कराना सुनिश्चित करें.

पढ़ें- पिथौरागढ़: नाबालिग दूल्हा दुल्हन की हो रही शादी, तभी पहुंच गई पुलिस…

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments